VIDEO: सुरेश रैना की टी20 वर्ल्ड कप में वह शतकीय पारी जिसे देख दुनिया हुई हैरान, अफ्रीका को मिली पराजय


हाइलाइट्स

रैना ने टी20 वर्ल्ड कप में अफ्रीका के खिलाफ लगाया है शतक
महज 60 गेंदों में खेली थी 101 रनों की उम्दा पारी
अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को मिली थी शानदार जीत

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 04:30 बजे से पर्थ स्थित ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा. इस रोमांचक मुकाबले में अगर भारतीय टीम को जीत मिलती है तो वह एक कदम और आगे बढ़ते हुए सेमीफाइनल की रेस में उपर चढ़ जाएगी.

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम जब-जब आमने सामने हुई है, तब-तब फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है. दोनों टीमों के बीच अहम मुकाबले से पूर्व भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें- WI vs AUS: वेस्टइंडीज ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे को मिली टीम में जगह

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो टी20 वर्ल्ड कप 2010 का है. इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का पहला शतक जड़ा था. यही नहीं रैना का यह शतक भारतीय टीम के लिए भी टी20 क्रिकेट में पहला शतक था.

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई भारतीय टीम के लिए पारी का आगाज करने दिनेश कार्तिक (16) के साथ मुरली विजय (0) आए. लेकिन विजय कुछ खास करिश्मा दिखा पाते. उससे पहले ही रोरी क्लेनवेल्ट की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन चलते बने.

विजय के आउट होने के बाद मैदान में आए रैना ने हालांकि टीम को निराश नहीं किया. उन्होंने इस मुकाबले में 60 गेंदों का सामना करते हुए 168.33 की स्ट्राइक रेट से 101 रनों की उम्दा शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से नौके एवं पांच बेहतरीन छक्के निकले. रैना के अलावा भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में युवराज सिंह दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने टीम के लिए 30 गेंद में 37 रनों का योगदान दिया.

web

इन दोनों बल्लेबाजों की उम्दा पारी के बदौलत भारतीय टीम अफ्रीका के सामने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाने में कामयाब हो पाई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी. टीम के लिए जैक्स कैलिस ने पारी का आगाज करते हुए 54 गेंद में 73 रनों की उम्दा अर्द्धशतकीय पारी खेली. हालांकि वह भी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे.

Tags: Icc T20 world cup, India vs South Africa, Suresh raina, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks