Video: बारिश के चलते कैंसिल हो गई ट्रेन, परेशानी में फंसे छात्र की रेलवे ने कुछ ऐसे की मदद, कि हर तरफ हो रही तारीफ


हाइलाइट्स

IIT मद्रास में पढ़ने वाले छात्र की ट्रेन कैंसिल होने पर रेलवे ने बुक की कैब
छात्र की मदद करने के लिए भारतीय रेलवे की चारो तरफ हो रही है प्रशंसा

नई दिल्लीः असम, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में भारी बारिश इन दिनों परेशानी का सबब बनी हुई है. गुजरात में भी कुछ ऐसे ही हाल हैं. जहां, भारी बारिश के चलते कई ट्रेन भी कैंसिल हो चुकी हैं. जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अक्सर ट्रेन की लेट-लतीफी, गंदगी, खाने की खराब क्वालिटी और अव्यवस्था लोगों के बीच चर्चा में बनी रहती है. लेकिन, इस बार गुजरात में रेलवे ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसके चलते हर तरफ रेलवे की तारीफ हो रही है.

घटना गुजरात के एकता नगर रेलवे स्टेशन का है. जहां, भारी बारिश के चलते एक ट्रेन कैंसिल हो गई. ऐसे में रेलवे ने अपने एक इकलौते यात्री की मदद का जिम्मा उठाया और उसके लिए कार की व्यवस्था करके उसे एकता नगर से वड़ोदरा पहुंचाया. भारतीय रेलवे के इस कदम के बाद लोग अब रेलवे की तारीफ करते नहीं थक रहे.

दरअसल, IIT मद्रास में पढ़ने वाले ऐरोस्पेस इंजीनियरिंग स्टूडेंट सत्यम एकता नगर रेलवे स्टेशन में ट्रेन कैंसिल होने के चलते फंस गया. वह एकता नगर रेलवे स्टेशन से वड़ोदरा के लिए ट्रेन पकड़ने वाला था, जो कि भारी बारिश के चलते कैंसिल हो गई. ऐसे में भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने उसे तुरंत सुविधा देने का फैसला किया और उसके लिए कैब बुक की.

जिसके बाद सत्यम सड़क मार्ग से वड़ोदरा पहुंचे. एकता नगर से वड़ोदरा पहुंचने में उन्हें लगभग दो घंडे का समय लगा. सत्यम ने एकता नगर से वड़ोदरा तक के लिए टिकिट बुक की थी. इसके आगे उन्हें चेन्नई जाना था. भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रैक पानी में डूब गया, जिसके चलते ट्रेन कैंसिल हुई थी.

अपने साथ हुई इस घटना के बारे में वीडियो शेयर करते हुए सत्यम ने आज मैं अपनी यात्रा को सफल बनाने के लिए एकता नगर और वडोदरा के पूरे रेलवे विभाग का आभारी हूं और उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं. मैंने जो ट्रेन बुक की थी उसे एकता नगर से 9.15 बजे निकलना था लेकिन बारिश के कारण ट्रेन रद्द हो गई. लेकिन एकता नगर के रेलवे विभाग की मदद से मैं अपने डिस्टिनेशन तक पहुंच पाया. उन्होंने मेरे लिए एक कैब बुक की. सत्यम ने कहा कि रेलवे के इस कदम ने दिखा दिया कि उसके यात्री रेलवे के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं.

सत्यम के इस वीडियो के डीआरएम वडोदरा ने भी शेयर किया है. उनका यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ रेलवे के इस कदम की हर कोई प्रशंसा कर रहा है.

Tags: Gujarat, Trending news, Viral video





Source link

Enable Notifications OK No thanks