विराट कोहली ने 2 महीने में 14 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले, संजय मांजरेकर बोले- अब तो काफी ब्रेक हो गया


हाइलाइट्स

विराट कोहली पिछले करीब 3 साल से कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाए हैं
जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की आगामी वनडे सीरीज में भी विराट नहीं खेलेंगे
संजय मांजरेकर ने कहा- विराट को ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलना चाहिए

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली पिछले काफी वक्त से बल्ले से संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. इसी के चलते भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने उन्हें कुछ मैचों से ब्रेक दिया. विराट 29 मई को इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के खत्म होने के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ केवल 5 मैच खेले हैं. वह पिछले दो महीनों के भीतर भारत के 14 अंतरराष्ट्रीय मैचों का हिस्सा नहीं बने.

इस महीने के अंत में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की अगली वनडे सीरीज में भी विराट कोहली नहीं खेलेंगे. अनुभवी ओपनर शिखर धवन एक बार फिर वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे. विराट के अब 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ सीधे एशिया कप-2022 टूर्नामेंट में खेलने की संभावना है.

इसे भी देखें, IND vs WI: हार्दिक पंड्या बल्ले से ही नहीं गेंद से भी बना रहे रिकॉर्ड, बुमराह-भुवनेश्वर के क्लब में शामिल

विराट ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए मांगा था ब्रेक
कुछ हालिया रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली ने खुद जिम्बाब्वे दौरे से ब्रेक की गुजारिश की थी. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 70 शतक लगा चुके विराट कोहली अब एशिया कप के लिए उपलब्ध होंगे. वह आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 17 जुलाई को मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा वनडे खेले थे. उस मैच में उन्होंने 22 गेंदों पर 17 रन बनाए जिसमें 3 चौके शामिल रहे.

विराट को ज्यादा मैच खेलने चाहिए: मांजरेकर
इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने स्पोर्ट्स18 शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ में कहा कि भारतीय प्रबंधन को जितना संभव हो सके, उतने अंतराष्ट्रीय मैचों में विराट को मौका देना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘विराट को पर्याप्त ब्रेक मिल गया है. अगर विराट के पिछले 2 साल को देखें तो उन्होंने ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं. मेरा व्यक्तिगत विचार है कि विराट जितने ज्यादा मैच खेलेंगे, उनके लिए ये बेहतर होगा.’

मांजरेकर ने दिया भुवनेश्वर कुमार का उदाहरण
संजय मांजरेकर ने कहा कि भुवनेश्वर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था कि 18 महीने पहले उन्हें लगा था कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर अब समाप्त होने को है. पिछले 2 साल से भुवी फिटनेस और खराब  फॉर्म से जूझ रहे थे लेकिन अब इस भारतीय पेसर ने शानदार वापसी की है. वह भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का भी हिस्सा हैं. ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर कुमार के खेलने की उम्मीद है.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Indian cricket, Sanjay Manjrekar, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks