‘विराट कोहली को क्रिकेट खत्म होने के बाद शादी करनी चाहिए थी’


पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना ​​है कि भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली को क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ही शादी करनी चाहिए थी। अख्तर ने कहा कि अगर वह एक भारतीय क्रिकेटर होते, तो वह कोहली के विपरीत खेल खेलने पर अपना ध्यान केंद्रित करते।

“मुझे नहीं पता कि क्या सही है या गलत। सब हो चुका है, अब यहां से कैसे आगे बढ़ना है यह मायने रखता है। कोहली के पास बल्ला है, वह टीम से बाहर नहीं होना चाहते. उस पर प्रदर्शन का दबाव होगा, मैं चाहता था कि वह 120 टन स्कोर करे और कप्तान न बने और क्रिकेट के बाद शादी कर ले, “अख्तर ने समाचार एजेंसी को बताया एएनआई.

बीसीसीआई को सीएसए का आईपीएल प्रस्ताव: सस्ते होटल और न्यूनतम हवाई यात्रा

“अगर मैं भारत में होता और एक तेज गेंदबाज होता, तो मैं शादी नहीं करता। मैं अपने क्रिकेट पर फोकस करता, यह मेरी सोच है। यह कोहली का निजी फैसला था। अगर आपने मुझसे पूछा होता तो मैं अपने क्रिकेट पर ध्यान देता।”

अख्तर ने यह भी दावा किया कि कोहली को सभी प्रारूपों में भारतीय कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। पिछले साल, कोहली ने घोषणा की कि वह भारत की T20I कप्तानी करेंगे और बाद में दिसंबर में उन्हें ODI कप्तान के रूप में भी बदल दिया गया।

फिर इस महीने की शुरुआत में, दक्षिण अफ्रीका दौरे के समापन के बाद, उन्होंने टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया।

अख्तर ने कहा कि कोहली के लिए खुद को साबित करने का यह सही समय है और उन्हें अपने नैसर्गिक खेल पर कायम रहने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें: ‘आईसीसी महिला विश्व कप के लिए डॉट बॉल्स और विकेटों के बीच दौड़ना संबोधित किया जाना चाहिए’

“विराट ने कप्तानी नहीं छोड़ी लेकिन ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया। यह उसके लिए सबसे अच्छा समय नहीं है लेकिन उसे यह साबित करने की जरूरत है कि वह किस चीज से बना है। क्या वह स्टील या लोहे से बना है? वह एक बेहतरीन इंसान और क्रिकेटर हैं। बहुत सी चीजें करने की कोशिश न करें, बस वहां जाएं और क्रिकेट खेलें। वह एक महान बल्लेबाज हैं और उन्होंने दुनिया में किसी और से ज्यादा हासिल किया है। उसे बस वहां जाने और अपने स्वाभाविक प्रवाह के साथ खेलने की जरूरत है।”

“वह अपने निचले हाथ से बहुत खेलता है और मुझे लगता है कि जब फॉर्म खत्म हो जाता है, तो आमतौर पर निचले हाथ के खिलाड़ी सबसे पहले परेशानी में पड़ते हैं। मुझे लगता है कि वह इससे बाहर आने वाला है। उसे इससे आगे बढ़ना चाहिए और किसी के प्रति कोई कटुता नहीं रखनी चाहिए। बस सभी को माफ कर दो और आगे बढ़ते रहो,” उन्होंने कहा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks