‘हमारे पास अभी भी 36 घंटे…’ रोहित के एजबेस्टन टेस्ट में खेलने को लेकर कोच द्रविड़ का बड़ा बयान


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से शुरू हो रहे एजबेस्टन टेस्ट से रोहित शर्मा के बाहर होने की खबरों के बीच हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उनके स्वास्थ्य और उपलब्धता को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया कि रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट से अभी बाहर नहीं हुए हैं. उन्होंने बताया कि अभी रोहित के को दो और कोरोना टेस्ट होने हैं. रोहित एजबेस्टन में खेलेंगे या नहीं, इसका फैसला इन दो टेस्ट की रिपोर्ट के बाद होगा.

राहुल द्रविड़ ने पांचवें टेस्ट से पहले कहा, “रोहित पर अपडेट यही है कि हमारी मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है, वो अभी तक एजबेस्टन टेस्ट से बाहर नहीं हुए हैं. उनके इस टेस्ट में खेलने के लिए कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट का निगेटिव होना जरूरी है. हम उनकी निगरानी कर रहे हैं. हमारे पास अभी भी 36 घंटे का समय है. इसलिए आज रात और शायद कल सुबह भी उनका कोरोना टेस्ट होगा. वो खेलेंगे या नहीं, इसका फैसला मेडिकल और स्पोर्ट्स साइंस टीम करेगी.”

बुमराह कप्तानी करते नजर आ सकते हैं
इससे पहले, न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से यह खबर सामने आई थी कि बुधवार को हुए कोरोना टेस्ट में भी रोहित शर्मा पॉजिटिव पाए गए थे. इसी वजह से वो पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर जसप्रीत बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे. अगर ऐसा होता है, तो बुमराह 1987 में कपिल देव के बाद भारत की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे.

वो 1932 में भारत के पहले टेस्ट के बाद टीम की कप्तानी करने वाले 36वें खिलाड़ी बन जाएंगे. चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने पहले खुलासा किया था कि बुमराह उन खिलाड़ियों से हैं, जिन्हें भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार किया जा रहा है.

बुमराह की कप्तानी पर सेलेक्शन कमेटी फैसला करेगी: द्रविड़
क्या बुमराह पांचवें टेस्ट में कप्तान रहेंगे? इस सवाल के जवाब में द्रविड़ ने कहा, “मुझे लगता है कि इस तरह के सवालों का जवाब अगर आधिकारिक स्तर से आप तक पहुंचे तो बेहतर होगा. एक बार जब हमारे पास रोहित को लेकर स्पष्टता आ जाएगी तो आप लोगों को आधिकारिक रूप से पता चल जाएगा. मैं पक्का नहीं हूं कि चेतन शर्मा इस बारे में कुछ बता सकते हैं या नहीं.”

‘कोहली से मैच जिताने वाले योगदान की अपेक्षा’
विराट कोहली इस टेस्ट को लेकर कैसी तैयारी कर रहे हैं? इस सवाल के जवाब में द्रविड़ ने कहा, “विराट कोहली अपने खेल के हर पहलू पर बारीकी से काम कर रहे हैं. हम उनसे मैच जिताने वाले योगदान की अपेक्षा रखते हैं. वो वैसे भी मैदान के अंदर और बाहर हमेशा ही ऐसा करते हैं. वो ड्रेसिंग रूम में काफी खिलाड़ियों को प्रभावित करते हैं.”

IND vs ENG: रोहित शर्मा टेस्ट मैच से बाहर, नए कप्तान के लिए 5 चुनौतियों से पार पाना आसान नहीं

IND vs ENG Test: टीम इंडिया एजबेस्टन में एक भी टेस्ट नहीं जीती, क्या कोहली खत्म करेंगे 55 साल का सूखा?

भारत 2-1 से आगे
एजबेस्टन टेस्ट भारत के 2021 के इंग्लैंड दौरे का हिस्सा है. यह मुकाबला भारतीय टीम में कोरोना के मामले सामने आने के कारण स्थगित करना पड़ा था और इसे अगले साल यानी 2022 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान शेड्यूल किया गया था. अब यह मुकाबला शुक्रवार से खेला जाएगा. जब पिछले साल सीरीज रोकी गई थी. तब भारत 2-1 से आगे था. ऐसे में एजबेस्टन टेस्ट के जरिए विजेता टीम का फैसला होगा.

Tags: India vs Engalnd, Rahul Dravid, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks