दरभंगा के LNMU का कैसा गड़बड़झाला! BA के परीक्षा परिणाम में छात्र को दिये 100 में 150 नंबर


दरभंगा. बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (एलएनएमयू) का अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है. यहां ग्रैजुएशन के एक छात्र को हाल में जारी परीक्षा परिणाम (Exam Result) में अधिकतम अंकों से अधिक अंक प्राप्त हुए. छात्र ने कहा कि मैं रिजल्ट देख कर वास्तव में हैरान था. मैंने बीए ऑनर्स की पार्ट टू एग्जाम  परीक्षा में राजनीति विज्ञान के पेपर (फोर) में 100 में से 151 अंक प्राप्त किए. हालांकि यह एक वैकल्पिक अंकपत्र है, लेकिन अधिकारियों को इसे जारी करने से पहले इसकी जांच करनी चाहिए थी. चूंकि यह टाइपिंग की गलती (Typing Error) थी इसलिए बाद में मुझे संशोधित अंकपत्र जारी किया गया. यूनिवर्सिटी की ओर से 30 जून को रिजल्ट प्रकाशित किया गया था.

वहीं, एक अन्य छात्र जिसे बी.कॉम पार्ट-टू में लेखांकन और वित्त (पेपर-4) में शून्य अंक मिले हैं, को अगली कक्षा में प्रोन्नत (प्रमोट) किया गया है. इस पर उसने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने स्वीकार किया कि यह एक टाइपिंग एरर था और उन्होंने मुझे एक संशोधित अंकपत्र जारी किया है.

छात्र के द्वारा शिकायत मिलने पर विश्वविद्यालय स्तर से डाटा सेंटर की ओर से अंकपत्र को आधिकारिक वेबसाइट से हटा लिया गया है.

एलएनएमयू के रजिस्ट्रार प्रोफेसर मुश्ताक अहमद से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टाइपिंग की गलतियों को सुधारने के बाद दो छात्रों को नई मार्कशीट जारी की गई है. यह केवल टाइपिंग संबंधी एरर था और कुछ नहीं. (भाषा से इनपुट)

Tags: Bihar News in hindi, Darbhanga news, Exam result, OMG News



Source link

Enable Notifications OK No thanks