जब अमिताभ बच्चन की फिल्म में रेखा और परवीन बॉबी ने कर दिया था काम करने से इंकार, ये थी वजह


When Parveen Babi and Rekha had refused to work in Amitabh Bachchan’s film: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी शानदार एक्टिंग के ज़रिए करोड़ों दिलों पर राज किया है. आज भी लोगों को उनकी आने वाली फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार होता है. वहीं, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने वक्त की लगभग सभी बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ जोड़ी बनाई. खास तौर पर लोगों को रेखा (Rekha) और परवीन बॉबी (Parveen Babi) के साथ उनकी जोड़ी बेहद पसंद आई थी. हालांकि, साल 1981 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सिलसिला’ के बाद रेखा (Rekha) और अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने साथ काम नहीं किया.
 वहीं, साल 1982 में डायरेक्टर राज सिप्पी ने रेखा (Rekha) और अमिताभ (Amitabh Bachchan) को फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ में कास्ट करना चाहा लेकिन रेखा ने उनके ऑफर को रिजेक्ट कर दिया. 

इसके बाद परवीन बॉबी को भी फिल्म के लिए अप्रोच किया गया था, मगर उन्होंने भी फिल्म में बिग बी की एक्ट्रेस बनने से साफ इंकार कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तब तक अमिताभ बच्चन और रेखा के निजी रिश्ते बिगड़ने लगे थे. दोनों ने एक-दूसरे से दूरी बनानी शुरू कर दी थी. इसी वजह से अमिताभ और रेखा फिल्मों में साथ काम करने से कतरा रहे थे.  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा ये नहीं चाहतीं थीं कि साथ काम करने की वजह से फिर से किसी तरह का विवाद हो, इसी वजह से उन्होंने, फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ का ऑफर ठुकरा दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हीं दिनों परवीन बॉबी मानसिक बीमारी से जूझ रही थीं. इतना ही नहीं वो अमिताभ को शक भरी निगाहों से देखती थीं. इसीलिए वो भी फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं. इसके बाद मेकर्स ने हेमा मालिनी को बिग बी के अपोज़िट साइन किया. 

यह भी पढ़ेंः

Kareena Kapoor नहीं बल्कि ये था एक्ट्रेस का असली नाम, जो उनके दादा Raj Kapoor ने रखा था, जानें फिर क्यूं बदला गया

इस एक्ट्रेस के बहुत बड़े फैन थे Amitabh Bachchan, नंगे पैर सेट पर दौड़ पड़े थे पीछे-पीछे

image Source

Enable Notifications OK No thanks