जब जया बच्चन को ‘ज़ंजीर’ की कहानी सुनाने खुद उनके फ्लैट पर गए थे सलीम खान


When Salim Khan went to Jaya Bachchan’s flat: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की सुपरहिट फिल्म ‘जंजीर’ (Zanjeer) साल 1973 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म की रिलीज़ के लगभग 1 महीने के बाद अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) ने जया (Jaya Bachchan) से शादी कर ली थी. खैर, इसी फिल्म के बाद से अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) ने बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल किया था. कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की किस्मत बनाने में मशहूर राइटर्स सलीम-जावेद की जोड़ी का बड़ा हाथ था. फिल्म ‘जंजीर’ की कहानी भी इन्हीं ने लिखी थी. इसके बाद अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) की किस्मत ऐसी पलटी कि उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 


आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन से पहले फिल्म ‘जंजीर’ का ऑफर कई बड़े स्टार्स ने ठुकराया था, जिसके बाद ये फिल्म अमिताभ बच्चन की झोली में आकर गिरी थी. हालांकि, इस फिल्म की हीरोइन को चुनना भी मेकर्स के लिए आसान नहीं था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलीम-जावेद को समझ आ गया था कि इस फिल्म अमिताभ के साथ कोई भी बड़ी एक्ट्रेस काम नहीं करेगी. क्योंकि तब बिग बी बड़े स्टार नहीं थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिर सलीम खान फिल्म की कहानी सुनाने के लिए जया बच्चन के फ्लैट पर गए थे.


सलीम खान ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए कहा था, ‘जया जी को ‘जंजीर’ की कहानी सुनाने मैं उनके फ्लैट पर पहुंचा था. मुझे लग रहा था कि जया जी ये बात जानकर तो फिल्म रिजेक्ट नहीं करेगी कि सामने हीरो कौन है? जब मैंने फिल्म की कहानी सुनाई तो उन्होंने मुझसे पूछा, ‘मेरा इसमें क्या है?’

जया की ये बात सुनकर सलीम खान ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि फिल्म में आपके करने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन फिल्म के हीरो अमिताभ बच्चन हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि उनके लिए आप इस फिल्म को जरूर करेंगी. सलीम की ये बात सुनकर जया भादुड़ी ने तुरंत फिल्म के लिए हां कर दी’. 

यह भी पढ़ेंः

Rajesh Khanna की इस फिल्म के लिए Padmini Kolhapure ने भी दिया था ऑडिशन, ‘काका’ ने ये कहते हुए करवा दिया था रिजेक्ट

अब कहां हैं Sunny Deol की एक्ट्रेस Meenakshi Seshadri, कैसे पड़ा उनका नाम शशिकला से मीनाक्षी? पढ़ें अनसुने किस्से



image Source

Enable Notifications OK No thanks