जब शबाना आज़मी को रोते देख शशि कपूर ने फिल्म के सेट पर लगाई थी डांट, वजह आपको भी कर देगी हैरान


Shabana Azmi-Shashi Kapoor: बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) हमेशा से ही अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती रही हैं. 80 के दशक में उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. आज उन्हीं से जुड़ा एक किस्सा आपके साथ शेयर करते हैं. शबाना ने निर्माता सीपी दीक्षित की फिल्म ‘फकीरा’ साइन की, बाद में उन्हें पता चला कि उनके साथ शशि कपूर इस फिल्म में हीरो होंगे. शबाना ये जानकर बहुत खुश हुईं क्योंकि वो शशि कपूर की बहुत बड़ी फैन थीं. इससे पहले शबाना आर्ट फिल्म में काम कर चुकी थीं. फिल्म ‘फकीरा’ की शूटिंग शुरू हुई तो उन्हें एक गाना शूट करना था, उन्होंने इससे पहले कभी डांस नहीं किया था, जिसकी वजह से वो ठीक से ठुमके नहीं लगा पा रही थीं. बार-बार रीटेक होने की वजह से डांस कोरियोग्राफर भी परेशान होने लगा. जैसे-जैसे वक्त गुजरता गया तो शबाना का कॉन्फिडेंस नीचे गिरता गया, उन्हें लगा कि कमर्शियल फिल्मों में काम करना मेरे बस की बात नहीं है. बहुत रीकेट के बाद शबाना इतनी टूट गईं कि सेट पर ही रोने लगी और रोते-रोते अपने मेकअप रूम में चली गईं.


शशि कपूर ने जब शबाना को इस तरह सेट छोड़कर जाते देखा तो वो भी उनके पीछे मेकअप रूम में चले गए और शबाना से रोने का कारण पूछने लगे तो शबाना और जोर से रोने लगी और कहने लगीं, ‘मुझसे डांस नहीं हो रहा था, मैं काबू नहीं कर पाई और रो पड़ी.’ शबाना को लगा कि शशि उन्हें चुप कराएंगे, दिलासा देंगे, लेकिन हुआ इसके विपरीत.


शशि कपूर ने गुस्से से कहा, ‘ये सब उस दिन क्यों नहीं सोचा था जब हीरोइन बनने का फैसला किया था. तब नहीं सोचा था कि एक्ट्रेस को डांस भी करना पड़ता है. अब चुप होकर सेट पर चलो और अपने डांस की प्रेक्टिस करों.’ शशि ने आगे कहा, ‘मुझे तुम पर भरोसा है तुम भी खुद पर भरोसा रखो. तुम मेहनत करोगी तो ये सब सीख जाओगी, लेकिन आज के बाद सेट से कभी घबरा कर भागना नहीं.’ ये कह कर शशि मेकअप रूम से बाहर आ गए. बाद में शबाना आजमी ने खुद को संभाला और शशि कपूर की बातों पर गौर किया. वापस सेट पर आकर शबाना ने कुछ देर डांस की प्रेक्टिस की और शॉट ओके कर दिया.

यह भी पढ़ेंः

एमी जैक्सन से ब्रेकअप के बाद प्रतीक बब्बर ने देखा बेहद बुरा दौर, सालों बाद एक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

उदित नारायण संग सपना की मस्ती करेगी बेहाल…कपिल शर्मा शो में इस हफ्ते सुरों के साथ सजेगी हंसी की महफिल



image Source

Enable Notifications OK No thanks