जब शत्रुघ्न सिन्हा को फ़िल्म से हटाने पर अड़ गए डायरेक्टर, इस एक्ट्रेस ने दे दी थी धमकी


Shatrughan Sinha & Mumtaz: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने 70 और 80 के दशक में कई शानदार फिल्मों में काम किया. वहीं, शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) के बारे में कहा जाता था कि वो काफी बेबाक किस्म के इंसान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरूआत कर रहे थे तब भी अपने इसी बेबाक अंदाज़ की वजह से उन्हें काफी नुकसान हुआ क्योंकि, कई फिल्ममेकर्स ने शत्रुघ्न को अपनी फिल्मों में काम देने से इंकार कर दिया था. वहीं, उन्होंने डायरेक्टर मोहन सहगल की फिल्म ‘साजन’ से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ आशा पारेख (Asha Parekh) लीड रोल में थीं. लेकिन पहली ही फिल्म में दोनों के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी. लेकिन एक बार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के लिए उनकी दोस्त और मशहूर एक्ट्रेस मुमताज़ (Mumtaz) ज़िद पर अड़ गई थीं.


दरअसल, शत्रुघ्न सिन्हा को मुमताज़ की वजह से ही फिल्म ‘खिलौना’ में काम मिला था. फिल्म में उनका छोटा सा रोल था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शूटिंग के लिए शत्रुघ्न सेट पर घंटों बैठे रहते थे. वहीं, कई लोगों को मुमताज और शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती खलती थी. जब बहुत दिनों बाद भी शत्रुघ्न का कोई सीन शूट नहीं किया गया तो गु्स्से में आकर वो फिल्म के डायरेक्टर से ही भिड़ गए. उन्हें फिल्म से निकालने की बात तक होने लगी थी. 


वहीं, जब ये बात मुमताज़ को पता चली तो उन्होंने डायरेक्टर को धमकी दे दी कि अगर शत्रुघ्न को फिल्म से निकाला गया तो वो इस फिल्म में काम नहीं करेंगी. वो लीड एक्ट्रेस थीं और उस वक्त मुमताज़ हिंदी सिनेमा में हिट हो चुकी थीं, इसीलिए डायरेक्टर ने अपना फैसला बदल दिया. आपको बता दें कि फिल्म ‘खिलौना’ साल 1970 में रिलीज़ हुई थी जिसमें मुमताज़ और शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा संजीव कुमार लीड रोल में थे.

यह भी पढ़ेंः

Watch: आम्रपाली दुबे बनीं ‘गूंजा’ तो निरहुआ बने ‘चंदन’, ‘कौन दिशा में लेके …’ गाने पर भोजपुरी स्टार्स की ये शानदार कैमिस्ट्री न करें मिस !

समय बर्बाद करना है ये वेब सीरीज देखना, फ्री के लालच में भी ना करें देखने की गलती, बिना कहानी और रोमांच के हो जाएंगे बोर



image Source

Enable Notifications OK No thanks