टी20 वर्ल्ड कप के लिए सुनील गावस्कर ने किस पेसर को बताया भारत का ट्रंप कार्ड?


नई दिल्ली. दुनिया के महान क्रिकेटरों में शुमार सुनील गावस्कर खिलाड़ियों को लेकर लगातार अपनी राय रखते हैं. गावस्कर का मानना ​​है कि तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए तुरुप का पत्ता (ट्रंप कार्ड) साबित हो सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी हर्षल की सराहना करते हुए कहा कि इस भारतीय तेज गेंदबाज के पास काफी प्रतिभा है और वह टीम के लिए एक ‘बड़ी संपत्ति’ हैं.

72 वर्षीय सुनील गावस्कर को लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा के लिए हर्षल जैसे खिलाड़ी पर निर्भर रहना ‘शानदार’ है. हर्षल पटेल ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन (IPL-2022) में अच्छा प्रदर्शन किया और 15 मैचों में कुल 19 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक 13 टी20 मैच खेले हैं और 8.13 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट झटके हैं.

इसे भी देखें, शिखर धवन को मिलेगा टी20 वर्ल्ड कप में मौका? जानिए- क्या बोले दिग्गज सुनील गावस्कर

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप में हर्षल तुरुप का इक्का (ट्रंप कार्ड) साबित हो सकते हैं. आपके पास भुवनेश्वर, शमी और बुमराह भी हैं. एक कप्तान के लिए शानदार है कि हर्षल जैसे खिलाड़ी पर निर्भर हो, वह प्लेइंग-XI में जगह बना सकते हैं और पावरप्ले में भी गेंदबाजी कर सकते हैं जहां लोग अब गति के बदलाव के साथ जा रहे हैं. तो हां, उन्हें निश्चित रूप से टीम का हिस्सा होना चाहिए.’

इस बीच, स्मिथ ने कहा कि 31 वर्षीय हर्षल दबाव को बहुत अच्छी तरह से संभालते हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में हर्षल ने 7.23 के इकॉनमी रेट से 4 पारियों में 7 विकेट लिए. वह सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. हर्षल पटेल ने आईपीएल-2021 में 32 विकेट झटके जबकि आईपीएल-2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व करते हुए 19 विकेट अपने नाम किए. उनके ऑफ-कटर और धीमी डिलीवरी ने उन्हें डेथ-ओवर विशेषज्ञ के रूप में पहचान दिलाई है.

Tags: Harshal Patel, Icc T20 world cup, Sunil gavaskar, T20 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks