कोहली के नाम युवराज ने क्यों किए ‘Golden Boot?’ जानें विराट के करियर को लेकर क्या कहा


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को तोहफे में खास जूते दिए हैं. युवी का यह स्पेशल गिफ्ट विराट के सुनहरे करियर के लिए हैं. बाएं हाथ के पूर्व स्टार हरफमनौला खिलाड़ी युवराज ने सोशल मीडिया पर कोहली के लिए एक इमोशनल पोस्ट भी लिखा है, जिनमें उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान कोहली को सपोर्ट किया है. मौजूदा समय में कोहली किसी भी टीम के कप्तान नहीं हैं. विराट इस समय आराम के तहत टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्हें श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. विराट श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के जरिए टीम में वापसी करेंगे.

युवराज सिंह ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज 3 फोटो शेयर किए हैं. पहले फोटो में गोल्डन कलर के एक जोड़ी जूते रखे हुए हैं. दूसरे फोटो में युवी ने एक लेटर रखा हुआ है, जो उन्होंने कोहली के लिए लिखा है. तीसरा फोटो युवी और कोहली की है, जो काफी पुरानी है. दोनों ने टी शर्ट पहने हुए हैं और चश्मा लगा रखे हैं .युवराज ने विराट को टैग करते हुए लिखा, ‘ दिल्ली के उस छोटे लड़के को जिसने सबसे अच्छा बनने का सपना देखा था. मैं इस स्पेशल जूते को आपको समर्पित करना चाहता हूं, कप्तान के रूप में आपके सुनहरे करियर का जश्न मना रहा हूं, जिसने पूरी दुनिया में लाखों क्रिकेट फैंस के चेहरों पर मुस्कान ला दी. मैं उम्मीद करता हूं कि आप जैसे हैं वैसे ही रहें, जैसा खेलते हैं वैसा खेलें और देश को गौरवान्वित करते रहें!’ युवी ने साथ ही लिखा कि मेरे लिए तू हमेशा चीकू रहेगा और दुनिया के लिए किंग कोहली.’

यह भी पढ़ें: VIDEO: सुरेश रैना का छलका दर्द… BCCI से की अपील, बोले- मेरे पास तो प्लान ‘B’ भी नहीं है

IND vs SL T20 Predicted Playing XI: पहले टी20 में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है रोहित एंड कंपनी

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद से टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई थी. इसके बाद विराट ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज हारने के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था. विराट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए हुए 2 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में लगाया था.

मोहाली में खेलेंगे 100वां टेस्ट

33 वर्षीय कोहली अपना 100वां टेस्ट मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे. श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ एसोसिएशन ग्राउंड पर खेला जाएगा. बीसीसीआई ने कोहली को विंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले बायो बबल से रिलीज कर दिया था.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian cricket, Team india, Virat Kohli, Yuvraj singh



image Source

Enable Notifications OK No thanks