रविचंद्रन अश्विन ने डेविड मिलर को मौका मिलने पर भी क्यों नहीं किया रन आउट? VIDEO में जानें वजह


हाइलाइट्स

दक्षिण अफ्रीका ने भारत पर पांच विकेट से जीत दर्ज की
पर्थ में खेले गए मैच में डेविड मिलर ने नाबाद 59 रन की पारी खेली
जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ग्रुप 2 अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप 2 मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत पर पांच विकेट से जीत दर्ज की. पर्थ में खेले गए मैच में अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर की नाबाद पारी (59 रन) की बदौलत प्रोटियाज ने 19.4 ओवर में पांच विकेट शेष रहते 134 रन के लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ग्रुप 2 अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है. मिलर ने अपनी पारी में तीन छक्के और चार चौके लगाए.

हालांकि, भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास एक बड़ा मौका था, जब वह उनकी पारी खत्म कर सकते थे, क्योंकि मिलर ने बॉल करने से पहले ही नॉन स्ट्राइकर एंड पर क्रीज छोड़ दी थी. अश्विन के 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर भारत के स्पिनर ने मिलर को आगाह किया कि वह क्रीज छोड़कर ज्यादा आगे न निकलें. ‘सुनिश्चित करें कि आप पीछे हैं!’ ICC ने इस कैप्शन के साथ घटना का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. हालांकि अश्विन चाहते तो वह मिलर को आउट कर सकते थे. लेकिन उन्होंने केवल आगाह करके छोड़ दिया.

मार्करम और मिलर के अर्धशतकों से अफ्रीका की जीत
इससे पहले एडेन मार्करम और डेविड मिलर के शानदार अर्धशतकों ने दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती कठिनाई से उबरने में मदद की और आखिर में जीत मिली. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों में पांच अंक और दो जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. भारत चार अंक और तीन में दो जीत के साथ दूसरे स्थान पर है.

ICC

PC- ICC Instagram page.

सूर्यकुमार यादव (68) बल्लेबाजी में भारत के इकलौते स्टार रहे. हालांकि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट 24/3 पर गिरा दिए थे, लेकिन इसके बाद मिलर (59*) और मार्कराम (52) ने उन्हें दो गेंद शेष रहते जीत दिला दी.

भारत की खराब फील्डिंग पर छलका भुवी का ‘दर्द’, बोले- कैच लेने से ही मैच जीते जाते हैं; फिर भी मैं..

टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की खिंचाई, अफ्रीका की तारीफ में पढ़े कसीदे

IND vs SA: विकेटों के पतझड़ के बीच नहीं कम हुई ‘सूर्य’ की चमक, बने टीम इंडिया के संकटमोचन

134 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही. युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से फॉर्म में चल रहे क्विंटन डी कॉक (1) और रिले रोसौव (0) को अपने पहले ही ओवर में बड़ा झटका देते हुए विकेट चटका दिए. गेंदबाज ने पहली तीन गेंदों में दोनों को आउट कर दिया. प्रोटियाज़ का स्कोर 3/2 कर दिया. लेकिन मार्करम और मिलर फिर से विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत तक ले गए.

Tags: Ashwin, David Miller, India vs South Africa, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks