Women’s World Cup 2022: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दी मात, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत महिला वनडे वर्ल्ड कप (Women’s ODI World Cup 2022) के मुकाबले में बांग्लादेश को 110 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. हेमिल्टन में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए. इसके बाद बांग्लादेश टीम 40.3 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम ने इस आईसीसी टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की जिससे सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदें भी बरकरार हैं.

भारत के लिए यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) ने अर्धशतक जड़ा जिसकी बदौलत टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर ही बना सकी. यास्तिका ने 79 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. जो टूर्नामेंट में उनका लगातार दूसरा पचासा रहा. उन्होंने पारी के 43वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल लिया और निजी स्कोर 50 रन पहुंचाया. हालांकि अगली ही गेंद पर ऋतु मोनी ने उन्हें नाहिदा अख्तर के हाथों कैच करा दिया. यास्तिका ने 80 गेंदों पर 2 चौकों की बदौलत 50 रन बनाए. बांग्लादेश की मीडियम पेसर ऋतु मोनी (Ritu Moni) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मात्र 37 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा नाहिदा अख्तर ने 2 और जहांआरा आलम को 1 विकेट मिला.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और 74 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. नाहिदा अख्तर ने इस साझेदारी को तोड़ा और स्मृति मंधाना को फरगाना के हाथों कैच करा दिया. तब टीम का स्कोर 74 रन था. हालांकि इसी टीम स्कोर पर भारत के 3 विकेट गिरे.

ऋतु मोनी ने पारी के 16वें ओवर में कमाल दिखाया और लगातार गेंदों पर भारत को 2 झटके दिए. उन्होंने दूसरी गेंद पर शेफाली वर्मा को स्टंप आउट कराया. शेफाली ने 42 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 42 ही गेंदों पर 6 चौके और 1 छ्क्का जड़ा. ओवर की अगली ही गेंद पर मोनी ने मिताली राज को फहीमा खातून के हाथों कैच करा दिया. कप्तान मिताली राज खाता भी नहीं खोल पाईं.

हरमनप्रीत कौर भी कुछ खास नहीं कर पाईं और 33 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 14 रन बनाकर रन आउट हो गईं. ऋचा घोष और यास्तिका भाटिया ने फिर पारी को आगे बढ़ाया और 5वें विकेट के लिए 54 रन जोड़े. ऋचा को नाहिदा अख्तर ने विकेट के पीछे कैच कराया और इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 36 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 26 रन बनाए.

पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा ने 7वें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की, जिसकी बदौलत टीम 220 का स्कोर पार करने में कामयाब हुई. स्नेह राणा पारी के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुईं. उन्होंने 23 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 27 रन बनाए. पूजा वस्त्राकर 33 गेंदों पर 2 चौकों की बदौलत 30 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

Tags: Bangladesh, Cricket news, Indian Womens Cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks