XUV700 ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, मांग इतनी कि 2 साल तक हुई वेटिंग


हाइलाइट्स

लॉन्चिंग के पहले 11 महीनों में अब तक 1.5 लाख बुकिंग हो चुकी है.
XUV700 की शुरुआती कीमत ₹13.18 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है.
नई XUV700 को XUV500 के सक्सेसर के रूप में देखा जा रहा है.

नई दिल्ली. नई दिल्ली. महिंद्रा की सबसे पॉपुलर एसयूवी XUV700 ने पिछले साल अगस्त में लॉन्च होने के बाद से एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. कंपनी ने घोषणा की है कि XUV700 की लॉन्चिंग के पहले 11 महीनों में अब तक 1.5 लाख बुकिंग हो चुकी है. महिंद्रा XUV700 के भारतीय बाजार में एक साल पूरा होने से कुछ ही दिन पहले यह उपलब्धि हासिल हुई है. हालांकि, अब भी ग्राहकों को डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. वेटिंग पीरियड कार निर्माता के लिए XUV700 को सफल बनाने के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है.

Mahindra ने XUV700 को पिछले साल 15 अगस्त को ₹11.99 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती और शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था. हालांकि, पिछले एक साल में कीमतों में वृद्धि के कारण, XUV700 की शुरुआती कीमत बेस MX पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट के लिए ₹13.18 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Maruti ने उठाया नई Grand Vitara से पर्दा, खूबियों से भरपूरी है ये SUV

शुरुआत से ही मिला अच्छा रिस्पॉन्स
Mahindra XUV700 ने अपने शुरुआती दिनों में भारी बुकिंग के साथ भारतीय बाजार में दस्तक दी थी. एसयूवी की पहली 25,000 इकाइयों को बुक होने में एक घंटे से भी कम समय लगा था. हालांकि, मौजूदा आपूर्ति संकट और चिप की कमी के कारण XUV700 की डिलीवरी में देरी हो रही है.

इस एसयूवी पर सबसे ज्यादा वेटिंग
Mahindra XUV700 की वर्तमान में भारत में बेची जाने वाली अन्य सभी SUVs में सबसे लंबा वेटिंग पीरियड है. वेरिएंट के आधार पर कुछ मामलों में XUV700 का वेटिंग पीरियड लगभग दो साल तक बढ़ सकता है. इस साल जून तक Mahindra ने XUV700 की लगभग 42,000 यूनिट्स की बिक्री की थी. इसका प्रभावी रूप से मतलब है कि लगभग एक लाख ग्राहक अभी भी अपनी XUV700 SUV की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Citroen C3 भारत में लॉन्च, टाटा पंच और किआ सोनेट को देगी टक्कर, कीमत सिर्फ ₹5.70 लाख से शुरू

कई फीचर्स से लैस है एसयूवी
नई XUV700 को XUV500 के सक्सेसर के रूप में देखा जा रहा है. यह एक नए बॉडी डिजाइन, नए फीचर्स, नए सेफ्टी उपकरण और बहुत कुछ के साथ आती है. एक्सयूवी 700 एडीएएस सुविधाओं की पेशकश करने वाली अपनी कैटेगरी की पहली एसयूवी है. यह टाटा सफारी, एमजी हैक्टर प्लस और यहां तक कि हाल ही में लॉन्च किआ कैरेंस को भी टक्कर देती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra

image Source

Enable Notifications OK No thanks