ZIM vs BAN मैच ने दिलाई भारत-पाकिस्तान मुकाबले की याद, एक नो-बॉल से रोमांच की सारी हदें हुईं पार


हाइलाइट्स

बांग्लादेश ने आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे को हराया
भारत-पाकिस्तान मैच की यादें ताजा हुईं
दोनों मुकाबलों में आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब तक रोमांच और उलटफेर से भरा रहा है. कई चैम्पियन टीमों को हार का सामना करना पड़ा. कई मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर आया. रविवार को ग्रुप-2 में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच हुआ मुकाबला भी कुछ ऐसा ही रहा. इस मैच का नतीजा भी आखिरी गेंद पर आया और इस ओवर में खूब ड्रामा हुआ. इस मैच में बीते रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में हुए हाई वोल्टेज मुकाबले की यादें ताजा कर दी. उस मैच में भी आखिरी ओवर में खूब ड्रामा हुआ था. छक्का…नो-बॉल..स्टम्पिंग…वाइड फैंस ने एक ही ओवर में सब कुछ देखा था. आखिरी गेंद पर जाकर भारत ने जीत दर्ज की थी.

भारत-पाकिस्तान मैच की तरह जिम्बाब्वे-बांग्लादेश के बीच हुए मुकाबले में भी आखिरी ओवर रोमांच से भरा रहा. इस ओवर में भी छक्का…विकेट….नो बॉल देखने को मिली. दोनों मुकाबलों में आखिरी ओवर में जीत के लिए टीमों को 16 रन की दरकार थी और दोनों ही मुकाबलों के नतीजे आखिरी गेंद पर आए. एक मैच में जहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती, तो वहीं दूसरे मुकाबले में हार गई लेकिन जिसने भी इस मैच को देखा उसके लिए यह फुल पैसा वसूल मुकाबला रहा.

जिम्बाब्वे-बांग्लादेश मैच में रोमांचक रहा
मैच में जिम्बाब्वे का पलड़ा भारी दिखा तो अगले ही पल बांग्लादेश ने वापसी कर ली. बांग्लादेश ने यह मैच जरूर जीता लेकिन आखिरी ओवर, जिसने भी देखा उसके लिए यह मैच सांसें थाम देने वाला साबित हुआ. आखिरी ओवर में कैसे रोमांच की सारें हदें पार हुईं. यह सिलसिलेवार ढंग से आपको बताते हैं.

BAN vs ZIM: शाकिब का बेहतरीन रन आउट और पाकिस्तान बाहर होने से बचा! लेकिन मुसीबत कम नहीं हुई

आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे को 16 रन बनाने थे. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने गेंद मोसद्देक हुसैन को थमाई. स्ट्राइक पर रायन बर्ल थे.

19.1– मोसद्देक ने यह गेंद रायन बर्ल के पैरों पर फेंकी. बर्ल ने इस गेंद को लेग साइड में मारने की कोशिश की. लेकिन, गेंद बैट पर नहीं आई और लेग बाई का 1 रन मिला.

19.2– दूसरी गेंद पर ब्रैड इवांस स्ट्राइक पर थे. इवांस ने डीप मिडविकेट की तरफ जोरदार हवाई शॉट खेला. लेकिन अफीफ हुसैन ने शानदार कैच लपक लिया. इस तरह जिम्बाब्वे का विकेट गिर गया. अब 4 गेंद में 15 रन की दरकार थी

19.3– नए बल्लेबाज के रूप में रिचर्ड नर्गावा आए. उन्होंने जोरदार शॉट जमाने के लिए बल्ला घुमाया लेकिन गेंद उनके कंधे से लगकर विकेट के पीछे चौके के लिए चली गई. इस तरह जिम्बाब्वे को लेग बाय के रूप में 4 रन मिल गए.

19.4– नर्गावा ने चौथी गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग की तरफ जोरदार छक्का जमा दिया और मैच का पूरा पासा ही पलट गया. अब जिम्बाब्वे को 2 गेंद में पांच रन चाहिए थे.

19.5– इस गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में नर्गावा क्रीज से बाहर निकले लेकिन गेंद तक पहुंच नहीं पाए और शॉट मिस कर गए. विकेटकीपर नुरुल हुसैन ने कोई गलती नहीं की और नर्गावा को स्टम्प कर दिया. अब आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे को 5 रन की दरकार थी. छक्के से ही जिम्बाब्वे जीत सकता था.

19.6– मोसद्देक हुसैन की आखिरी गेंद पर ब्लेसिंग मुजरबानी स्ट्राइक पर थे. उन्होंने जोरदार शॉट के लिए बल्ला घुमाया लेकिन गेंद सीधे विकेटकीपर नुरुल हुसैन के ग्लव्स में गई और उन्होंने बेल्स बिखेर दिए.

इसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी जीत का जश्न मनाने लगे और मैदान से बाहर की तरफ लौटने लगे लेकिन ड्रामा खत्म नहीं हुआ था. खिलाड़ी जब तक ड्रेसिंग रूम में पहुंचते, उससे पहले थर्ड अंपायर ने यह जांचने के लिए विकेटकीपर ने गेंद विकेट के सामने पकड़ी थी या नहीं, थर्ड अंपायर से मदद मांगी.

VIDEO: बांग्लादेश के जीतने के बाद थर्ड अंपायर ने फिर शुरू कराया मैच, क्यों दोबारा डालनी पड़ी आखिरी गेंद

टीवी रीप्ले में वही नजर आया, जिसका अंपायर को शक था. विकेटकीपर हुसैन ने विकेट के आगे गेंद को पकड़ा था. इसी वजह से अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया और जिम्बाब्वे को 1 रन के साथ ही फ्री हिट भी मिल गई. बांग्लादेश के खिलाड़ियों के जीत का जश्न फीका हो गया. खिलाड़ियों को वापस लौटना पड़ा.

फिर से आखिरी गेंद डाली गई. मुजरबानी ने दोबारा बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई और एक रन भी नहीं मिला. इस तरह बांग्लादेश ने 3 रन से यह मैच जीत लिया.

Tags: Bangladesh, India Vs Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Zimbabwe vs Bangladesh

image Source

Enable Notifications OK No thanks