अभिनेता से दोस्ती करने के लिए कॉनमैन ने पत्नी का इस्तेमाल किया, करोड़ों के उपहार दिए: जांच एजेंसी


अभिनेता से दोस्ती करने के लिए कॉनमैन ने पत्नी का इस्तेमाल किया, करोड़ों के उपहार दिए: जांच एजेंसी

नोरा फतेही ने खुलासा किया कि सुकेश चंद्रशेखर ने उन्हें बीएमडब्ल्यू सेडान गिफ्ट की थी। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जांच एजेंसी ने अपने आरोप पत्र में कहा है कि अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा संचालित कथित बहु-करोड़ जबरन वसूली रैकेट में पूछताछ की गई, उन्होंने आरोपियों से करोड़ों के उपहार प्राप्त करने की बात कबूल की है। यह पता चला है कि चंद्रशेखर की पत्नी ने भी दो अभिनेताओं को एक आईफोन से लेकर बीएमडब्ल्यू कार तक – उपहारों में दिए गए उपहार के रूप में एक प्रमुख भूमिका निभाई।

एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली की एक अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें चंद्रशेखर, उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य लोगों के नाम थे। दोनों अभिनेताओं से पूछताछ महत्वपूर्ण है क्योंकि एजेंसी पैसे के लेन-देन की जांच करती है।

दोनों अभिनेताओं ने चंद्रशेखर से मिले उपहारों का विवरण साझा किया है।

एजेंसी ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय नंबर की नकल करते हुए एक “स्पूफ” कॉल किया, जबकि नोरा फतेही चेन्नई में एक चैरिटी कार्यक्रम में अपनी पत्नी के माध्यम से ठग के संपर्क में आई।

पूछताछ के दौरान नोरा फतेही ने खुलासा किया कि सुकेश चंद्रशेखर ने उन्हें बीएमडब्ल्यू सेडान गिफ्ट की थी। चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल ने भी उन्हें अपने पति से “प्यार के प्रतीक” के रूप में एक गुच्ची बैग और एक आईफोन उपहार में दिया था।

इस साल दो बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुई सुश्री फर्नांडीज के बारे में पता चला है कि उन्होंने चंद्रशेखर से 1.5 लाख डॉलर का ऋण प्राप्त करने की बात कबूल की थी, साथ ही उपहारों के साथ जिसमें 52 लाख रुपये का घोड़ा और 9 लाख रुपये की फारसी बिल्ली, मल्टी स्टोन इयररिंग्स शामिल थे। और एक हेमीज़ कंगन।

इसके अलावा, सुश्री फर्नांडीज को एक मिनी कूपर कार मिली, जिसे बाद में उन्होंने वापस कर दिया।

एजेंसी ने कहा कि जैकलीन फर्नांडीज के मेकअप आर्टिस्ट शान मुत्ताथिल से एक सरकारी कार्यालय ने संपर्क किया और कहा कि अभिनेता को श्री शेखर से संपर्क करना चाहिए क्योंकि “वह एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और उनसे बात करना चाहेंगे।”

सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि वह अभिनेता के बहुत बड़े प्रशंसक थे और उन्हें दक्षिणी फिल्म उद्योग में फिल्में करनी चाहिए और “सन टीवी के रूप में उनके पास कई परियोजनाएं हैं”, यह कहा।

एजेंसी ने अपनी जांच में पाया कि चंद्रशेखर फरवरी से सुश्री फर्नांडीज के साथ “नियमित संपर्क” में थे, जब तक कि उन्हें दिल्ली पुलिस ने 7 अगस्त को गिरफ्तार नहीं किया था।

चंद्रशेखर और उनकी पत्नी के खिलाफ फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे लोगों से धोखाधड़ी और धोखाधड़ी के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय भी जांच कर रहा है।

जांच में पाया गया कि चंद्रशेखर दिल्ली की जेल में बंद था और अपने फोन का इस्तेमाल कर जबरन वसूली का रैकेट चलाता था।

“उन्होंने (जेल में अवैध रूप से खरीदे गए सेलफोन का उपयोग करके) तकनीक की मदद से लोगों को ठगने के लिए नकली कॉल किए क्योंकि कॉल किए गए पार्टी के फोन नंबर पर प्रदर्शित नंबर वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के थे।

प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया था, “इन लोगों से (जेल से) बात करते हुए, उन्होंने एक सरकारी अधिकारी होने का दावा किया, जो लोगों को एक कीमत पर मदद करने की पेशकश कर रहा था।”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks