“इंडिया, दिस वन्स फॉर यू”: मिस यूनिवर्स जीत पर हरनाज़ संधू


'इंडिया, दिस वन'स फॉर यू': मिस यूनिवर्स जीतने पर हरनाज़ संधू

हरनाज संधू मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीतने वाली तीसरी भारतीय बनीं।

नई दिल्ली:

नई मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू ने इज़राइल के इलियट में आयोजित कार्यक्रम के 70 वें संस्करण में खिताब जीतने के कुछ घंटों बाद भारत को अपनी जीत समर्पित की। 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता के बाद वह मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली तीसरी भारतीय बनीं।

“भारत, यह आपके लिए है,” सुश्री संधू ने शनिवार को अपनी ऐतिहासिक जीत के कुछ घंटों बाद इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया।

अलग-अलग पोस्ट में, चंडीगढ़ की मॉडल ने अपने परिवार, डिजाइनरों और पैनलिस्टों को भी चिढ़ाया।

“यह मेरी यात्रा कभी नहीं रही है, यह हमारी यात्रा रही है। मैंने छोटे कदमों से शुरुआत की और जैसे-जैसे मैं अंत के करीब आता हूं, मैं अपने सभी पैनलिस्टों को मेरी शिक्षा का अभिन्न अंग बनने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अपने डिजाइनरों को धन्यवाद देता हूं हरनाज़ संधू ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मैं इस पेजेंट में चमकता हूं। आज आप जिस लड़की को मंच पर देख रहे हैं, उसमें मुझे ढालने के लिए धन्यवाद।”

21 वर्षीय हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में पराग्वे की नादिया फरेरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने को मात दी।

सुश्री संधू ने प्रतियोगिता में अपनी यात्रा शुरू की, जब उन्होंने 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। बाद में उन्होंने LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता।

उन्होंने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया है, जिनमें “यारा दिया पू बरन” और “बाई जी कुट्टंगे” शामिल हैं।

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय सुष्मिता सेन ने हरनाज संधू को बधाई दी और उनकी जीत को हर भारतीय के लिए गर्व की बात बताया।

हरनाज संधू अब न्यूयॉर्क शहर जाएंगी जहां वह अपने शासनकाल के दौरान रहेंगी और मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन के साथ विभिन्न कारणों की प्रवक्ता बनेंगी।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks