ओडिशा में शिक्षक की हत्या के मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध में 15 पुलिसकर्मी घायल


ओडिशा में शिक्षक की हत्या के मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध में 15 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस ने कहा कि जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसे निशाना बनाकर पथराव किया तो बल को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा

भुवनेश्वर:

कालाहांडी महिला शिक्षक के अपहरण और हत्या मामले को लेकर गुरुवार को भाजपा युवा मोर्चा के “विधानसभा घेराव” आंदोलन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भुवनेश्वर में कम से कम 15 पुलिसकर्मी, कई प्रदर्शनकारी और फोटो पत्रकार घायल हो गए और आठ पुलिस वैन में तोड़फोड़ की गई। .

राम मंदिर के पास पार्टी के राज्य मुख्यालय से शुरू हुई भाजपा युवा शाखा की एक रैली उस समय हिंसक हो गई जब पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए एमजी रोड पर लाठी का इस्तेमाल किया, जब उन्होंने विधानसभा परिसर में प्रवेश करने के लिए घेरा तोड़ने का प्रयास किया।

पुलिस ने कहा कि जब भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया और आंदोलन स्थल के पास खड़ी पुलिस वैन को क्षतिग्रस्त कर दिया तो बल को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। विवाद में कुछ फोटो पत्रकार घायल हो गए।

भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष इरशीश आचार्य को पुलिस ने मौके से हटा लिया और बाद में पीआर बांड पर जाने दिया।

पुलिस आयुक्त ने कहा, “पत्थरबाजी में 15 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और उनमें से तीन को इलाज के लिए राजधानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।” एसके प्रियदर्शी ने अस्पताल में घायल पुलिसकर्मियों से मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती ने पार्टी की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ “क्रूरता” के लिए पुलिस की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि गृह राज्य मंत्री डीएस मिश्रा को बर्खास्त करने और महिला शिक्षक हत्या मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग कर रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

श्री आचार्य ने दावा किया कि पार्टी के कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं और विभिन्न अस्पतालों में उनका इलाज चल रहा है। श्री मोहंती ने भी कैपिटल अस्पताल का दौरा किया और वहां इलाजरत पार्टी कार्यकर्ताओं के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

भाजपा ओडिशा ने एक में कहा, “लड़ाई खत्म नहीं होगी। हमें न्याय की जरूरत है। भगवान जगन्नाथ की पवित्र भूमि इस बीजद सरकार की आपराधिक मानसिकता को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। सीएम को आपराधिक मंत्री @DSMishraKLD और @jenapratap66 के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।” आधिकारिक ट्विटर पोस्ट।

श्री मिश्रा पर महिला शिक्षक की हत्या के मुख्य आरोपी के साथ घनिष्ठ संबंध होने का आरोप है, जबकि कानून मंत्री प्रताप जेना का नाम कटक जिले के महंगा में दो भाजपा नेताओं की हत्या में दर्ज प्राथमिकी में 13 आरोपियों में शामिल था। इस साल जनवरी में।

ईंधन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि को लेकर सत्तारूढ़ बीजद ने गुरुवार को केंद्र के खिलाफ यहां सड़कों पर उतरे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल रैली निकाली जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई।

बीजद ने बेरोजगारी में वृद्धि के लिए केंद्र की भाजपा नीत सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया।

बीजद विधायक स्नेहांगिनी छुरिया ने कहा कि केंद्र ने झूठे वादे करके लोगों को धोखा दिया है और वे अब आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के कारण मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks