गोवा में आगमन पर यूके के 4 यात्रियों को कोविड पॉजिटिव पाया गया: स्वास्थ्य मंत्री


गोवा में आगमन पर यूके के 4 यात्रियों को कोविड पॉजिटिव पाया गया: स्वास्थ्य मंत्री

यूके के 4 यात्रियों ने आज गोवा पहुंचने के बाद COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

पणजी:

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम के चार यात्रियों ने आज गोवा पहुंचने के बाद सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन प्रकार के बारे में डर के मद्देनजर, गोवा सरकार ने दक्षिण गोवा जिले के कांसौलिम में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में एक विशेष सुविधा स्थापित की है, जहां COVID-19 रोगियों को रखा जाता है, जबकि उनके नमूने जीनोम के लिए भेजे जाते हैं। अनुक्रमण यह पता लगाने के लिए कि क्या वे नए संस्करण से संक्रमित हैं।

गोवा ने अब तक ओमाइक्रोन संस्करण के किसी भी मामले की सूचना नहीं दी है।

श्री राणे ने आज एक ट्वीट में कहा, “आज सुबह यूके से पहुंचे सभी यात्रियों का आगमन पर परीक्षण किया गया। चार यात्रियों का परीक्षण सकारात्मक रहा है। उन्हें पीएचसी कैन्सौलिम में अलग-थलग कर दिया गया है।”

यात्री सरकार के वंदे भारत मिशन (वीबीएम) के तहत संचालित की जा रही उड़ान से यहां पहुंचे थे।

गोवा हवाईअड्डे ने एक ट्वीट में कहा, “आज सुबह 103वीं वीबीएम उड़ान लंदन @हीथ्रोएयरपोर्ट से गोवा हवाईअड्डे पर पहुंची। अंतरराष्ट्रीय आगमन पैक्स थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरते हैं और आगमन पर पूरी निकास औपचारिकताएं पूरी करते हैं। टीम गोवा ने पैक्स के सुरक्षित और सुचारू आगमन प्रदान करने का संकल्प लिया। “

एक अधिकारी ने पहले कहा कि गोवा ने सोमवार को कोरोनोवायरस के 27 नए मामले दर्ज किए, जिससे राज्य में संक्रमण की संख्या बढ़कर 1,79,769 हो गई, जबकि मौतों की संख्या 3,485 पर अपरिवर्तित रही।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks