देश की राजनीति को दूषित कर रही है बीजेपी, लोग इससे तंग आ चुके हैं: अखिलेश यादव


देश की राजनीति को दूषित कर रही है बीजेपी, लोग इससे तंग आ चुके हैं: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव न केवल राज्य के भाग्य का फैसला करेंगे।

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर देश की राजनीति को ‘प्रदूषित’ करने का आरोप लगाया और कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के भाग्य का भी फैसला करेंगे।

विपक्षी नेता ने दावा किया कि राज्य और केंद्र में सरकार चलाने वाली भाजपा के खिलाफ लहर है।

“लोकतंत्र के लिए खतरा है। बार-बार झूठ बोलकर भाजपा झूठ को सच के रूप में पेश करना चाहती है। इसने न केवल नदियों को बल्कि देश की राजनीति को भी प्रदूषित किया है, ”श्री यादव ने दावा किया।

उन्होंने कहा, “अब भाजपा के खिलाफ एक लहर है। लोग इससे तंग आ चुके हैं और इससे छुटकारा पाने और समाजवादी पार्टी को यूपी में मौका देने का इंतजार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव न केवल राज्य बल्कि केंद्र सरकार के भाग्य का फैसला करेंगे।

यूपी में समाजवादी पार्टी के नेताओं के परिसरों में हाल ही में आयकर खोजों का एक स्पष्ट संदर्भ में, उन्होंने कहा, “हार के डर से, भाजपा अब अपने सरकारी संस्थानों का दुरुपयोग करके विपक्ष को दबाने पर आमादा है।” उन्होंने कहा, “लेकिन इससे भाजपा के खिलाफ जनता का गुस्सा बढ़ गया है। लोग अब लंबे समय तक लोकतंत्र विरोधी, जनविरोधी सरकार को सत्ता में नहीं देखना चाहते हैं।”

उन्होंने दावा किया कि लोग बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी की रथ यात्रा से खुद को जोड़ रहे हैं और भाजपा द्वारा इसी तरह की कवायद को एक “जुगाड़”, या एक मेक-डू प्रयास कहा।

समाजवादी पार्टी ने समाजवादी विजय यात्रा और भाजपा ने छह रथ यात्राओं की एक श्रृंखला शुरू की थी जो अब पूरे राज्य में चल रही हैं।

श्री यादव ने लखीमपुर खीरी में एक एसयूवी द्वारा चार किसानों को कथित रूप से काटने का भी उल्लेख किया जिसमें कुछ भाजपा कार्यकर्ता यात्रा कर रहे थे। मामले में गिरफ्तार लोगों में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा भी शामिल है।

समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि भाजपा सरकार के तहत युवाओं का भविष्य अंधकारमय है।

उन्होंने कहा, “युवाओं की नौकरी चली गई है। लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। केवल वादे किए जाते हैं। लोगों को वादों से गुमराह किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा ‘संस्कृत संस्कृति’ पर बहुत बात करती है, लेकिन भाषा के विकास के लिए बहुत कुछ नहीं किया है।

उन्होंने कहा, “समाजवादी सरकार ने संस्कृत भाषा को उचित सम्मान दिया। हमने संपूर्णानंद संस्कृत महाविद्यालय, वाराणसी के लिए 50 करोड़ रुपये दिए।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks