मायावती के नेतृत्व वाली बसपा ने अकाली दल, पीठ में छुरा घोंपने वाले समुदाय को पार्टी बेची: चरणजीत चन्नी


मायावती के नेतृत्व वाली बसपा ने अकाली दल, पीठ में छुरा घोंपने वाले समुदाय को पार्टी बेची: चरणजीत चन्नी

चरणजीत चन्नी ने आरोप लगाया कि बसपा ने अकाली दल को आवंटित 20 सीटों में से 15 को “बेचा” (फाइल)

परतापुरा, पंजाब:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व पर पार्टी को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को “बेच” कर अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया।

उन्होंने ‘राज्य की संपत्ति को लूटने’ के उद्देश्य से आधुनिक समय की ईस्ट इंडिया कंपनी को बुलाते हुए आप की भी आलोचना की और कहा कि इसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गाय को दूध देना भी नहीं जानते हैं।

बसपा पर निशाना साधते हुए श्री चन्नी ने कहा कि यह अब इसके संस्थापक कांशीराम की विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करती है। उन्होंने दावा किया कि इसके नेतृत्व ने पार्टी को अकाली दल को ‘बेच’ कर अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंप दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा ने उन्हें आवंटित 20 में से 15 सीटें शिअद को बेच दीं। उन्होंने कहा कि बसपा नेतृत्व ने खुद को अकालियों का ‘गुलाम’ बना लिया है।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शिअद ने पंजाब में बसपा के साथ गठबंधन किया है। सीटों के बंटवारे की व्यवस्था के तहत, मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बाकी पर शिअद लड़ेगी।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें यह समझाने की चुनौती दी कि पंजाबियों को उन पर विश्वास क्यों करना चाहिए, जबकि उनके अपने “झुंड को उन पर विश्वास नहीं है”।

उन्होंने दावा किया कि 2014 में चुने गए AAP के चार सांसदों में से तीन ने पार्टी छोड़ दी है और 2017 में चुने गए इसके 20 विधायकों में से 11 ने भी छोड़ दिया है।

चरणजीत चन्नी ने कहा कि यह इस बात का संकेत है कि आप ‘ताश के पत्तों का घर’ है जो एक या दो दिन में बर्बाद हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को राज्य के बारे में कोई बुनियादी जानकारी नहीं है, जिसके कारण उन्हें नहीं पता कि पंजाब में हर युवा को अपना घर चलाने के लिए हर दिन कई काम करने पड़ते हैं।

श्री केजरीवाल गाय को दूध देना भी नहीं जानते, राज्य की समस्याओं के बारे में उन्हें क्या पता है? श्री चन्नी ने पूछा।

श्री चन्नी ने कहा कि उन्होंने स्वयं कठिनाइयों का सामना किया है और इसलिए, वह आम आदमी की समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं। यही कारण है कि वह गरीबों और आम आदमी की भलाई के लिए सभी सरकारी धन का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित कर रहे हैं, उन्होंने दावा किया।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने लोगों से किसी भी पार्टी के “दुर्भावनापूर्ण” प्रचार के लिए वोट नहीं देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “जो नेता आज हमें राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ा रहे हैं, वे उस समय कहीं नहीं थे जब भारत अपनी आजादी के लिए लड़ रहा था। केवल कांग्रेस लड़ी।”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks