इटली से पंजाब जाने वाली चार्टर्ड फ्लाइट के 13 यात्री अस्पताल से भागे


इटली से पंजाब जाने वाली चार्टर्ड फ्लाइट के 13 यात्री अस्पताल से भागे

मरीजों को अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया (फाइल)

नई दिल्ली:

अधिकारियों ने कहा कि 13 यात्री जिन्होंने आज पहले अमृतसर में उतरने के बाद कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, वे अस्पताल से भाग गए हैं। उन्होंने कथित तौर पर स्वास्थ्य अधिकारियों को बरगलाया और भाग गए, उन्होंने आज शाम कहा।

मरीजों को अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अमृतसर के उपायुक्त गुरप्रीत सिंह खेहरा ने एनडीटीवी को बताया, “हम उनका पासपोर्ट रद्द करने की कार्रवाई शुरू करेंगे।”

“अगर वे सुबह तक नहीं लौटते हैं, तो हम उनकी तस्वीरें अखबार में प्रकाशित करेंगे,” उन्होंने चेतावनी दी, उनके खिलाफ महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

श्री खेरा ने कहा, “हम अपने जिले को बीमारी से दूर रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और मरीजों की लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

19 बच्चों समेत 179 यात्री आज दोपहर करीब 1:30 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से मिलान से अमृतसर पहुंचे। उनमें से 125 ने आगमन पर कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। सभी कोविड सकारात्मक यात्रियों को संस्थागत संगरोध के लिए भेजा गया था।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सभी वयस्क यात्रियों का आगमन पर परीक्षण किया गया क्योंकि इटली ओमिक्रॉन के लिए उच्च जोखिम वाले देशों में से एक है।

अधिकारियों के अनुसार, चार्टर्ड उड़ान – कथित तौर पर एक पुर्तगाली कंपनी, यूरोअटलांटिक एयरवेज द्वारा संचालित – ने त्बिलिसी में एक तकनीकी पड़ाव बनाया था।

अमृतसर हवाई अड्डे से अराजक दृश्य सामने आए क्योंकि पुलिस ने हवाई अड्डे से निकलने की प्रतीक्षा कर रही भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की। कई लोगों ने सवाल किया कि इटली में कोविड के नकारात्मक परिणामों के बाद उन्होंने सकारात्मक परीक्षण क्यों किया।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks