मुंबई में आज 5,428 नए कोविड मामले, गुरुवार की तुलना में 47% अधिक: 10 अंक


मुंबई में आज 5,428 नए कोविड मामले, गुरुवार की तुलना में 47% अधिक: 10 अंक

महाराष्ट्र ने आज दैनिक कोविड मामलों में 50% स्पाइक की सूचना दी (फाइल)

नई दिल्ली:
मुंबई में आज दैनिक कोविड मामलों में 47% की भारी उछाल देखी गई क्योंकि 24 घंटों में वित्तीय राजधानी से 5,428 संक्रमणों की सूचना मिली थी। 8,067 कोविड मामलों में, महाराष्ट्र में दैनिक मामलों में 50% की वृद्धि देखी गई। इसी अवधि में आठ मौतों की सूचना मिली थी।

इस बड़ी कहानी के शीर्ष 10 बिंदु इस प्रकार हैं:

  1. महाराष्ट्र ने आज अत्यधिक पारगम्य ओमाइक्रोन प्रकार के चार मामले दर्ज किए, जिससे राज्य में ‘चिंता के प्रकार’ की कुल संख्या 454 हो गई।

  2. मुंबई में ओमिक्रॉन से भरे हुए मामलों की एक ज्वारीय लहर का उत्पादन जारी रखने के साथ, समुद्र तटों, समुद्र के चेहरों, सैरगाहों, पार्कों और महानगर के अन्य सार्वजनिक स्थानों को आम जनता के लिए शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक जनवरी तक सीमित कर दिया गया है। 15.

  3. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एस चैतन्य ने कहा कि मुंबई पुलिस के एक आदेश के तहत बड़ी सभाओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है, जो आज दोपहर 1 बजे से लागू हुई और 15 जनवरी तक रहेगी।

  4. कोरोनवायरस की तीसरी लहर के डर से, मुंबई के नागरिक निकाय ने वृद्धि से निपटने के लिए अपने वार्ड-स्तरीय युद्ध कक्षों को फिर से सक्रिय कर दिया है। वॉर रूम अस्पताल में प्रवेश, ऑक्सीजन और दवा की आवश्यकताओं और टीकाकरण का प्रबंधन करेगा

  5. गुरुवार को, महाराष्ट्र ने पिछले 24 घंटों में 5,368 नए कोरोनावायरस संक्रमणों की सूचना दी, जो एक दिन पहले की तुलना में 37 प्रतिशत अधिक है। उनमें से 198 ओमिक्रॉन थे। मुंबई में भी 3,671 संक्रमणों के साथ 46 प्रतिशत की भारी उछाल देखी गई। 190 पर, शहर ने राज्य के अधिकांश नए ओमाइक्रोन रोगियों को भी पंजीकृत किया।

  6. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कल राज्य के कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक में, एक प्रमुख चर्चा नए संस्करण पर थी, जिसके बारे में माना जाता है कि यह राज्य और दुनिया भर में संक्रमण को बढ़ा रहा है। देश में ओमाइक्रोन के कुल मामले महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा हैं।

  7. मुंबई में पिछले एक सप्ताह में दैनिक मामलों में पांच गुना वृद्धि देखी गई है – शहर ने पिछले शुक्रवार को 683 संक्रमण दर्ज किए थे।

  8. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने शुक्रवार को कहा कि 21 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच मुंबई में एकत्र किए गए कोविड के कम से कम 37 प्रतिशत नमूने ओमाइक्रोन संस्करण के पाए गए और किसी का भी यात्रा का कोई इतिहास नहीं है।

  9. महाराष्ट्र उन आठ राज्यों में शामिल है, जिन्हें केंद्र ने गुरुवार को पत्र लिखकर अचानक उछाल को रोकने के लिए तत्काल उपाय करने का आग्रह किया था। “बढ़ी हुई मृत्यु दर से बचने के लिए अभी कदम उठाएं,” केंद्र की सलाह थी, सूत्रों ने कहा था।

  10. वर्तमान में, अकेले मुंबई में 16,441 के साथ, महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 24,509 सक्रिय मामले हैं। 1,75,592 लोग होम क्वारंटाइन में हैं और 1,079 लोग संस्थागत क्वारंटाइन में हैं।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks