55 इंच और 65 इंच के मॉडल बिल्ट-इन साउंडबार से लैस हैं। बताया जाता है कि साउंडबार को Aiwa ऑथेंटिक सिग्नेचर साउंड टेक्नोलॉजी के साथ डिजाइन किया गया है। टीवी कंपनी के CRYSTA टेक विजन के साथ आते हैं और वर्टिकल एरे डिस्प्ले, 1.07 बिलियन कलर्स और 350 निट्स ब्राइटनेस से लैस है।
AIWA टीवी ब्लैक रिफ्लेक्ट टेक्नोलॉजी और प्रोटेक्टिव फिल्म के साथ आते हैं, जो यूजर्स को संभावित हार्मफुल रेडिएशन से बचाने के लिए दावा किया जाता है। एंटी-ग्लेयर टेक्नोलॉजी स्क्रीन पर प्रतिबिंबों को भी कम करती है और आंखों की थकान को दूर करने में मदद करती है। AIWA ने डिक्सन टेक्नोलॉजी के साथ अपने मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर के तौर पर जोड़ने का दावा किया है। इस प्रकार ये सरकार की मेक इन इंडिया पहल में योगदान देने के लिए तैयार हैं।
लॉन्च पर बात करते हुए, AIWA इलेक्ट्रॉनिक्स इंटरनेशनल के एमडी और AIWA के ग्लोबल बिजनेस डायरेक्टर Kure Shouichi ने कहा कि “हम अपने रीजनल हेडक्वार्टर के तौर पर Aiwa India की स्थापना करते हुए खुश हैं, जिसके जरिए भारतीय यूजर्स के लिए Aiwa का कार्य सुनिश्चित होने की उम्मीद है। हमारे वर्ड-क्लास टेलीविजन के लॉन्च पर हमें यकीन है कि यूजर्स बीते 70 सालों में लेटेस्ट और सबसे पावरफुल एंड्रॉयड 11 टेक्नोलॉजी के साथ Aiwa की बेहतरीन टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी।
AIWA India के एमडी अजय मेहता ने कहा कि “भारतीय यूजर्स के लिए AIWA के लग्जरी स्पीकर्स की रेंज पेश करने के बाद, टीवी की मैग्निफिक सीरीज दमदार क्वालिटी स्टैंडर्ड के साथ आती है, जिसे AIWA बीते 70 सालों से जाना जाता है। हमारे टीवी उन यूजर्स के लिए सबसे बेस्ट हैं जो प्रोडक्ट की खरीद के बाद भी कुछ नया चाहते हैं। हम यूजर्स के लिए बेस्ट प्राइज पर बेहतरीन क्वालिटी, टेक्नोलॉजी और फीचर्स को प्रदान करने के लिए कभी समझौता नहीं करेंगे।”