जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, सीआरपीएफ जवान की हत्या करने वाला आतंकी और उसका सरगना गिरफ्तार


अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू
Published by: शाहरुख खान
Updated Sun, 13 Mar 2022 12:00 PM IST

सार

आतंकियों ने शनिवार की रात छुट्टी पर घर आए सीआरपीएफ जवान की हत्या करने वाला आतंकी और उसका मददगार गिरफ्तार कर लिया गया है। लश्कर सरगना आबिद रमजान शेख के निर्देश पर शनिवार शाम शोपियां में सीआरपीएफ जवान की हत्या की गई थी।

जवान मुख्तार अहमद की फाइल फोटो

जवान मुख्तार अहमद की फाइल फोटो
– फोटो : अमर उजाला

epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में सीआरपीएफ के जवान की गोली मारकर हत्या करने वाले हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के पास से हथियार (पिस्तौल) बरामद कर लिए गए हैं। आरोपी ने लश्कर के कमांडर आबिद रमजान शेख के निर्देश पर आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मामले के सिलसिले में एक ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को भी गिरफ्तार किया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने शनिवार की रात छुट्टी पर घर आए सीआरपीएफ जवान की घर में घुसकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था। 

पुलिस ने बताया कि चेक छोटीपोरा गांव में शनिवार रात लगभग साढ़े सात बजे आतंकी आ धमके। उन्होंने छुट्टी पर घर आए जवान मुख्तार अहमद को निशाना बनाया। घर में घुसकर उन्हें गोली मार दी। इसके बाद मौके से भाग निकले। आतंकियों के जाने के बाद परिवार वालों ने उन्हें शोपियां जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया। 

घटना के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी हासिल की। इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks