पंजाब से हरभजन सिंह, राघव चड्ढा और IIT प्रोफेसर को राज्‍यसभा के लिए नामित कर सकती है AAP


नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रचंड जीत ने संसद में पार्टी की भागीदारी को बढ़ा दिया है. ऐसे में जल्द ही पंजाब से राज्यसभा सदस्यों (Rajya Sabha) का चुनाव होने वाला है. चुनाव आयोग ने पंजाब में राज्यसभा की 7 सीटों में से 5 सीटों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. 31 मार्च को चुनाव है और 21 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है.

ऐसे में पंजाब से आप ने तीन उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. क्रिकेटर हरभजन सिंह के बारे में कल ही नाम तय किए जाने की जानकारी मिली थी. अब इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के दिल्ली के विधायक राघव चड्ढा और दिल्ली आईआईटी के प्रोफेसर संदीप पाठक को राज्यसभा कैंडिडेट बनाए जाने की बात हो रही है.

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पार्टी ने तीन नाम पर सहमति कायम कर ली है. 21 मार्च को नामांकन भरने की आखिरी तारीख है. सूत्रों के मुताबिक ये तीन नाम आप की प्रमुखता सूची में सबसे उपर है.

पार्टी के लिए उपयोगी होंगे राघव

हरभजन सिंह जाना-पहचाना नाम है और देश में यूथ आईकॉन के रूप में जाने जाते हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि पंजाब से हरभजन सिंह मजबूत कैंडिडेट हो सकते हैं. वहीं राघव चड्ढा काफी समय से पार्टी की मदद कर रहे हैं और पार्टी की अंदर उनकी तरक्की तेजी से हुई है. फिलहाल वे दिल्ली से विधायक हैं. पंजाब चुनाव के लिए राघव चड्ढा को पार्टी इंचार्ज बनाया गया था.

पिछले एक साल से वे पंजाब में कार्यकर्ताओं के साथ काम कर रहे थे. पार्टी का मानना है कि राघव चड्ढा संसद में काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं. हालांकि सूत्रों का कहना है कि पार्टी में कई और नामों पर भी गंभीरता से विचार किया जा रहा है. अंतिम फैसला बहुत जल्दी सामने आ सकता है.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Raghav Chadha, Rajya sabha



Source link

Enable Notifications OK No thanks