अडानी विल्‍मर ने अब तक दिया है खूब मुनाफा, क्‍या आ गया है प्रॉफिट बुक करने का समय?


नई दिल्‍ली. अडानी विल्‍मर (Adani Wilmar) का शेयर अपनी लिस्टिंग के बाद से ही निवेशकों को खूब मुनाफा दे रहा है. इस शेयर ने करीब ढाई महीनों में ही निवेशकों का पैसा तीन गुना कर दिया है. गुरुवार को भी अडानी विल्‍मर के शेयर तेजी के साथ खुले हैं. एनएसई पर ये 1.21 फीसदी तेजी के साथ 675.95 रुपये (Adani Wilmar Share Price) पर कारोबार कर रहे हैं.

वहीं, अब कुछ बाजार विश्‍लेषकों का कहना है कि अडानी विल्‍मर के शेयरों में बहुत तेजी आ चुकी है और अब निवेशेकों को इस शेयर में कुछ प्रॉफिट बुक करना चाहिए. एनालिस्‍ट्स का मानना है कि अब अडानी विल्‍मर के शेयरों की तेजी पर ब्रेक लग सकते हैं. इसलिए निवेशकों को अब इस स्‍टॉक में थोड़ा संभलकर निवेश करना चाहिए.

ये भी पढ़ें :   कमजोर नतीजों के बाद भी ACC में तेजी, एक्‍सपर्ट्स भी दे रहे खरीदने की सलाह

प्रॉफिट बुक करने की सलाह
बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, टिप्‍स टू ट्रेंड्स (Tips To Trends) के को-फाउंडर पवित्र शेट्टी का कहना है कि खाद्य तेल इंडस्‍ट्री में अडानी विल्‍मर मार्केट लीडर है. कंपनी को तेल की ऊंची कीमतों और प्राइसिंग का फायदा मिला है. यही अडानी विल्‍मर के शेयरों में तेजी का कारण है. पवित्र शेट्टी का कहना है कि तकनीकी रूप से शेयर ओवरबॉट (Overbought) नजर आता है. इसलिए निवेशकों को मौजूदा स्‍तरों पर आंशिक रूप से प्रॉफिट बुक कर लेना चाहिए. बेहतर रिटर्न पाने के लिए शेयर की कीमतों के 460-475 रुपये के स्‍तरों पर आने का इंतजार करना चाहिए और फिर इसमें खरीददारी करनी चाहिए.

तेजी पर ब्रेक संभव
ब्रोकरेज हाउस एडलवाइज रिसर्च (Edelweiss Research) का मानना है कि अडानी विल्‍मर के शेयरों में तेजी अब थम सकती है. एडलवाइज ने स्‍टॉक को होल्‍ड रेटिंग देते हुए इसकी कवरेज शुरू की है.  ब्रोकरेज ने अगले 12 महीनों के लिए इस शेयर का टारगेट प्राइस 559 रुपये रखा है. एडलवाइज का कहना है कि कंपनी की बाजार में मजबूत पैठ का फायदा शेयर में अब तक आई मजबूती के रूप में इसे मिल चुका है.

ये भी पढ़ें : शेयर मार्केट के Pump एंड Dump घोटाले से बचना है तो जेरोधा के बताए इन टिप्‍स को अपनाएं

अडानी विल्‍मर ने 31 दिसंबर, 2021 को समाप्त तिमाही में शानदार नतीजे दिए थे. सालाना आधार पर 66 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 211 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट दर्ज किया था, जबकि एक साल पहले समान अवधि में यह 127 करोड़ रुपये रहा था. ऑपरेशंस से कंपनी का रेवेन्यू 40.5 फीसदी बढ़कर 14,379 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी का एफएमसीजी सेगमेंट से रेवेन्यू 46 फीसदी बढ़कर 703 करोड़ रुपये हो गया था.

Tags: Adani Group, Business news in hindi, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks