“प्रधानमंत्री बनने के बाद, नई दिल्ली को मणिपुर के दरवाजे पर लाया”: इम्फाल में प्रधानमंत्री


'प्रधानमंत्री बनने के बाद नई दिल्ली को मणिपुर के दरवाजे पर लाया': इम्फाल में प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने आज कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इंफाल (मणिपुर):

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मणिपुर को “अपने दम पर” छोड़ने के लिए पिछली सरकारों की आलोचना की और कहा कि उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र को राज्य के दरवाजे पर ला दिया है।

“एक समय था जब मणिपुर को अकेला छोड़ दिया गया था। मैं पीएम बनने से पहले कई बार मणिपुर आया था। मैं आपके दिलों में दर्द जानता था। इसलिए, 2014 के बाद, मैं भारत की पूरी सरकार को आपके दरवाजे पर लाया। पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा।

राज्य में “स्थिर सरकार बनाने” के लिए मणिपुर के लोगों की सराहना करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “मणिपुर में 60 प्रतिशत घरों को हर घर जल कार्यक्रम के माध्यम से स्वच्छ नल का पानी मिला है, जो ‘दोहरे’ की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इंजन ‘सरकार।”

पीएम मोदी ने आज कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मणिपुर ने विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय सफलता देखी है।

पीएम मोदी ने कहा, “पीएम आवास योजना के तहत 1.80,000 घरों को मंजूरी दी गई है, आयुष्मान भारत मिशन के तहत 4,25,000 लोग लाभान्वित हुए हैं, 1.5 लाख मुफ्त गैस और 1.3 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।”

उन्होंने कहा, “स्वच्छ भारत मिशन के तहत अब 30,000 घरों में शौचालय हैं। अब तक 30 लाख टीके की मुफ्त खुराक दी जा चुकी है,” उन्होंने कहा कि आज मणिपुर परिवर्तन की एक नई संस्कृति का प्रतीक बनता जा रहा है।

पीएम मोदी ने 1,850 करोड़ रुपये से अधिक की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और लगभग 2,950 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं की आधारशिला रखी; सड़क अवसंरचना, पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ्य, शहरी विकास, आईटी और अधिक जैसे क्षेत्रों में फैले हुए हैं।

उन्होंने 1,700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाली पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण की आधारशिला भी रखी, जिनकी कुल लंबाई 110 किलोमीटर से अधिक है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks