SBI और HDFC के बाद अब इस बैंक ने भी बढ़ाई FD पर ब्‍याज दर, देखें फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर नए रेट्स


नई दिल्‍ली. भारतीय स्टेट बैंक (SBI), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) के बाद अब इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) ने भी बैंक ने बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. इंडसइंड की नई दरें 14 मार्च 2022 से लागू हो गई हैं.

बैंक ने प्री-मैच्योर विड्रॉल और नॉन-विड्रॉवल, दोनों कैटेगरी के लिए 5 करोड़ रुपये से अधिक या उसके बराबर की FD दरों में बदलाव किया गया है. 61 महीने से ऊपर और 10 साल तक के लिए 10 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये के बीच जमा पर 4.9 फीसदी ब्याज मिलेगा. 61 महीने से ऊपर और 10 साल तक के लिए 5 करोड़ रुपये से 5.5 करोड़ रुपये और 5.75 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये के बीच जमा राशि पर 4.8 फीसदी ब्याज देने की पेशकश इंडसइंड बैंक ने की है.

ये भी पढ़ें :  Child Investment Plans: बच्चों के लिए बेस्ट सेविंग प्लान, लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

ये होंगी ब्‍याज दरें

इंडसइंड बैंक 1 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक के अवधि पर 5.50 करोड़ रुपये से 5.75 करोड़ रुपये के बीच की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4.25 फीसदी ब्याज दे रहा है. 7 दिनों से लेकर 1 वर्ष से कम तक की अवधि पर ब्याज दर 3.1-3.5 फीसदी होगी. 5.5 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये के बीच जमा पर दरों को छोड़कर, इंडसइंड में एफडी दरें 1 वर्ष से अधिक और 61 महीने से कम के टेन्योर पर ब्याज दर 4.7 फीसदी से 4.85 फीसदी तक है. 7 दिनों से लेकर 1 वर्ष से कम अवधि के टेन्योर पर ब्‍याज दरें 3.1 फीसदी से 4.75 फीसदी तक थीं. ये दरें इंडसइंड में निकासी योग्य एफडी पर लागू थीं. नॉन-विड्रॉवल एफडी के लिए 5 करोड़ रुपये से शुरू होकर 100 करोड़ रुपये तक जमा की ब्याज दर 3.1 फीसदी से लेकर अधिकतम 5 फीसदी तक है.

ये भी पढ़ें :  Reliance ने बैटरी बनाने वाली कंपनी Lithium Werks का किया अधिग्रहण, 6.1 करोड़ डॉलर का है सौदा

समय से पहले विड्रॉल पर ब्‍याज नहीं

प्री-मैच्योर विड्रॉल में घरेलू और एनआरओ टर्म डिपॉजिट के लिए न्‍यूनतम अवधि 7 दिन है. गौर करने वाली बात यह है कि जमा की तारीख से 7 दिनों के भीतर समय से पहले निकाली गई जमा राशि की निकासी पर बैंक ब्‍याज नहीं देता है. एनआरई (NRE) टर्म डिपॉजिट के लिए न्‍यूनतम अवधि 1 वर्ष है और इस अवधि के भीतर समय से पहले निकाली गई जमा राशि पर भी ब्‍याज देय नहीं है. समय से पहले निकासी पर 1 फीसदी ब्याज भी बैंक द्वारा लगाया जाता है. नॉन-विड्रॉवल टर्म के तहत फिक्स्ड डिपॉजिट में समय से पहले निकासी की सुविधा नहीं दी जाएगी. इसका मतलब है कि जमाकर्ता द्वारा ऐसी जमा की अवधि समाप्त होने से पहले एफडी को बंद नहीं किया जा सकता है.

Tags: Bank FD, Interest Rates

image Source

Enable Notifications OK No thanks