Air India Alert: फ्री टिकट बुकिंग से पहले पढ़ लें ये चेतावनी, आपके साथ हो सकता है फ्रॉड


Air India Flight Booking: कोरोना संक्रमण कम होने पर रोजमर्रा का जीवन अपने पुराने ढर्रे पर लौट आया है. जीवन सामान्य होने पर तमाम कंपनियां अपने कारोबार को विस्तार देने के लिए आए दिन तमाम नए-नए ऑफर लॉन्च कर रही हैं. विमानन कंपनियां भी ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को लुभाने के लिए टिकट बुकिंग पर कई तरह के ऑफर दे रही हैं. लेकिन सावधान! किसी ऑफर के तहत टिकट बुकिंग कराने से पहले उस ऑफर को अच्छी तरह से जांच-परख लें. क्योंकि कुछ फर्जी वेबसाइट गलत सूचनाएं जारी कर लोगों को भ्रमित करने का काम कर रही हैं.

कुछ ऐसे ही एक ऑफर के बारे में एयर इंडिया ने अलर्ट जारी किया है. हाल ही में टाटा ग्रुप में शामिल हुई विमानन कंपनी एयर इंडिया ने एक भ्रामक विज्ञापन के बारे बताया है कि एयर इंडिया की ओर से कोई भी फ्री टिकट का ऑफर नहीं चलाया जा रहा है. एयर इंडिया का कहना है कि उसने Builder.ai नाम की कोई कंपनी तैयार नहीं की है.

क्या है मामला
दरअसल मामला यह है कि प्रिंट और डिजिटल मीडिया में Builder.ai कंपनी एक अभियान चला रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने एयर इंडिया के लिए एक ऐप का प्रोटोटाइप डेवलप किया है. विज्ञापन के साथ एक क्यूआर कोड भी दिया गया है. इस क्यूआर कोड के माध्यम से प्रोटोटाइप ऐप को डाउनलोड करने का लिंक दिया गया है. इस विज्ञापन में एयर इंडिया के फ्री टिकट बुकिंग की बात कही जा रही है. Builder.ai कंपनी के विज्ञापन में दावा किया गया है कि इस ऐप को डाउनलोड करने वालों को एयर इंडिया की मुफ्ट टिकट जीतने का मौका मिलेगा.

Air India News, Free Flight Ticket Booking Offer, Air India Alert, Flight Ticket Booking,

फर्जी ऑफर
एयर इंडिया ने कहा कि अगर आपने भी ऐसा ही कोई विज्ञापन देखा है तो उससे दूरी बनाकर रखें. विमानन कंपनी का कहना है कि उसकी ओर से कोई मुफ्त टिकट नहीं दिया जा रहा है. Builder.ai की ओर से किया जाने वाला दावा पूरी तरह से फर्जी है और इसके झांसे में आने की जरूरत नहीं है.

एयर इंडिया ने कहा है कि यह ऐप एयर इंडिया का लोगो जरूर दिखा रहा है, लेकिन इसे डेवलप करने के लिए एयर इंडिया का कोई हाथ नहीं है. अगर इस ऐप के जरिए किसी के साथ कोई धोखाधड़ी होती है तो इसके लिए एयर इंडिया जिम्मेदार नहीं होगी.

Tags: Air india, Air Tickets, Aviation News, Flight ticket

image Source

Enable Notifications OK No thanks