हवाई सफर होगा महंगा! विमान ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड लेवल पर, 5.2 फीसदी बढ़े ATF के दाम


नई दिल्ली. हवाई जहाज से सफर करना अब महंगा हो सकता है. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Price) में बढ़ोतरी के चलते विमान ईंधन यानी एटीएफ (Aviation Turbine Fuel) की कीमतों में बुधवार को 5.2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जिसके बाद देश में एटीएफ के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं.

Petrol-Diesel Price: 103वें दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल और डीजल के दाम
दो महीने से भी कम समय में एटीएफ की कीमतों में यह चौथी बढ़ोतरी है, लेकिन वाहन ईंधन पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार 103वें दिन स्थिर बनी रहीं. माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की जा रही है. हालांकि, इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

ये भी पढ़ें- LIC IPO: एलआईसी के पॉलिसीधारक हैं तो आईपीओ खरीदने से पहले इन पांच बातों का रखें ध्यान, नहीं होगी कोई परेशानी, जानें पूरी डिटेल्स

दिल्ली में ATF की कीमत 4,481.63 रुपये प्रति किलोलीटर पर पहुंची
सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों (Oil Marketing Companies) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एटीएफ की कीमत 4,481.63 रुपये प्रति किलोलीटर या 5.2 फीसदी बढ़कर 90,519.79 रुपये प्रति किलोलीटर हो गई है.

ये भी पढ़ें- मार्च में PF के ब्याज दर पर होगा फैसला, क्या इनएक्टिव पीएफ अकाउंट पर मिलता है ब्याज, जानिए क्या है नियम?

ATF की कीमतें रिकॉर्ड लेवल पर
यह एटीएफ का उच्चतम स्तर है. एटीएफ की कीमत अगस्त, 2008 में 71,028.26 रुपये प्रति किलोलीटर थी, जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत 147 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल को छू गई थीं. ब्रेंट क्रूड तेल का भाव  मंगलवार को 93.87 डॉलर प्रति बैरल पर था.

Tags: Flight, Fuel price hike, Fuel prices in India

image Source

Enable Notifications OK No thanks