देशभर में Airtel यूजर्स आउटेज की समस्‍या से जूझ रहे, आ रहीं कंप्‍लेंट


एयरटेल (Airtel) यूजर्स को पूरे देश में आउटेज का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स द्वारा शेयर की जा रही रिपोर्टों के अनुसार, ऐसा लगता है कि ब्रॉडबैंड और सेलुलर दोनों यूजर्स को इसने प्रभावित किया है। इंटरनेट आउटेज ट्रैकर डाउनडेक्टर (DownDetector) ने भी बताया है कि यह आउटेज देश के विभिन्न हिस्सों में एयरटेल यूजर्स को प्रभावित कर रहा है। हालांकि टेलिकॉम ऑपरेटर ने इस मामले में कुछ नहीं बताया है। डाउनडेक्टर पर मौजूद डिटेल्‍स के अनुसार यह समस्या लगभग 11 बजे सामने आई है।

परेशानी से जूझ रहे सैंकड़ों यूजर्स ने ट्विटर के जरिए अपनी शिकायत को सामने रखा है। यूजर्स जैसा बता रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि एयरटेल ब्रॉडबैंड के साथ-साथ मोबाइल नेटवर्क भी प्रभावित हो रहा है। कुछ यूजर्स का कहना है कि वह एयरटेल ऐप भी इस्‍तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। 

Gadgets 360 ने इस मामले पर कमेंट के लिए एयरटेल से संपर्क किया है। कंपनी का जवाब आने पर ही आगे कुछ कहा जा सकेगा। इस ब्रेकिंग न्‍यूज को जल्‍द अपडेट किया जाएगा। ज्‍यादा जानकारी के लिए पेज को रीफ्रेश करें।

वैसे, एक बड़े लॉन्‍च के अगले ही दिन आउटेज की समस्‍या ने यूजर्स को काफी परेशान किया है। कंपनी ने गुरुवार को ही Airtel Xstream Premium ओवर-द-टॉप (OTT) स्ट्रीमिंग सर्विस को भारत में लॉन्च किया है। भारतीय टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर का दावा है कि नई ओटीटी सर्विस 15 भारतीय और ग्लोबल ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा कॉन्टेंट एक्सेस प्रदान करेगी, जिसमें SonyLIV, Eros Now, Shorts TV आदि शामिल है। इस इंटीग्रेशन को लेकर यह भी कहा गया है कि यह 10,000 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो का एक्सेस एक ही प्लेटफॉर्म पर प्रदान करेगा। इसके अलावा, एयरटेल का कहना है कि वह Xstream Premium यूज़र्स के लिए सिंगल ऐप, सिंगल सब्सक्रिप्शन और सिंगल साइन-इन एक्सपीरियंस लाई है। एयरटेल के नए ओटीटी के कॉन्टेंट को Xstream set-top बॉक्स के जरिए स्मार्टफोन, टैबलेट्स और लैपटॉप पर देखा जा सकता है।

Airtel की नई Xstream Premium ओटीटी सर्विस को भारत में गुरुवार को लॉन्च किया गया है। भारतीय टेलीकॉम प्रोवाइडर द्वारा प्रदान की जाने वाली वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की कीमत 149 रुपये प्रति महीना और 1,499 रुपये वार्षिक है। इस प्लेटफॉर्म पर SonyLIV , Lionsgate Play, Eros Now, ManoramaMax, Hoichoi, Ultra, Epic On, ShortsTV, KLIKK, Divo, Dollywood Play, Namma Flix, Docubay, ShemarooMe और Hungama Play की 10,500 से ज्यादा फिल्में और टीवी शो देखे जा सकते हैं।
 

Source link

Enable Notifications OK No thanks