यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की अहम बैठक में शामिल हुए अमित शाह, योगी आदित्यनाथ


यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की अहम बैठक में शामिल हुए अमित शाह, योगी आदित्यनाथ

यूपी चुनाव: पहले चरण में 58 सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा.

नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को नई दिल्ली में भाजपा की एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया, क्योंकि पार्टी ने नामों को अंतिम रूप देने के लिए अपनी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले राज्य विधानसभा चुनावों के शुरुआती चरणों के लिए अपने संभावित उम्मीदवारों की सूची बनाई।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और यूपी भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने भी बैठक में भाग लिया, इसके अलावा इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ कई अन्य नेता भी शामिल हुए, जिन्होंने कोरोनोवायरस का अनुबंध किया था, वस्तुतः इसमें भाग लिया।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पार्टी का अभियान, विशेष रूप से 15 जनवरी तक चुनाव आयोग द्वारा रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के मद्देनजर, अपनी रणनीति के विभिन्न अन्य पहलुओं के अलावा चर्चा के लिए भी आया।

सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 14 जनवरी से शुरू होने वाले सात चरणों के मतदान के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने के साथ, पार्टी के सीईसी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए इस सप्ताह के अंत में बैठक कर सकते हैं।

पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर और दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों पर मतदान होगा और बीजेपी जल्द ही इन निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने अधिकांश उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks