अडानी ग्रुप की इस कंपनी का एक और धमाल, SBI को पछाड़ बनी 7वीं सबसे मूल्यवान कंपनी


नई दिल्ली. बाजार की गिरावट के बावजूद अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में तेजी जारी है. अडानी ग्रुप की कंपनियों को निवेशक हाथों-हाथ ले रहे हैं. ग्रीन एनर्जी सेगमेंट में कंपनी की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए निवेशकों का भरोसा इस पर कायम है. यही वजह है कि समूह की रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी ने बाजार पूंजीकरण के मामले में देश के सबसे बड़े बैंक को पछाड़ दिया है.

ग्रुप की रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी अडानी ग्रीन (Adani Green) ने मार्केट कैप के मामले में फिर से नया कीर्तिमान बनाया है. सोमवार के कारोबार में अदानी ग्रीन दलाल स्ट्रीट पर 7वीं सबसे ज्यादा मूल्यवान कंपनी बनकर उभरी है. सोमवार की तेज गिरावट के बावजूद अदानी ग्रीन के शेयरों का प्रदर्शन सेंसेक्स और निफ्टी के साथ ही दूसरे अहम इंडेक्सों की तुलना में बेहतर रहा.

7वें नंबर पर पहुंचा मार्केट कैप
इस साल यह स्टॉक मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है. हाल ही में उच्च स्तर को छूने वाले अडानी ग्रीन के शेयर ने निवेशकों को पिछले एक साल में 185 फीसदी का रिटर्न दिया है. जबकि अप्रैल 2020 के बाद से अब तक इस शेयर ने निवेशकों को 1,415 फीसदी का दमदार रिटर्न दिया है. पिछले साल 19 अप्रैल को यह स्टॉक 1,055.07 रुपये पर था।

ये भी पढ़ें- डॉली खन्ना के इस मल्टीबैगर स्टॉक ने दिया निवेशकों का खूब कराया फायदा, एक साल में ही 4 गुना बढ़ गए पैसे

सोमवार को इसका बंद भाव 2,968.10 रुपये रहा. इस भाव पर अडानी ग्रीन का मार्केट कैप 4,64,215.08 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. यह मार्केट कैप के हिसाब से बीएसई के टॉप 10 शेयरों में सातवें नंबर पर आता है.

ये भी पढ़ें- Paytm पर अब भरोसा जताने लगी ब्रोकरेज फर्म, सिटीग्रुप ने दी बाय रेटिंग

सोमवार को बीएसई पर एसबीआई का शेयर 1.6 फीसदी गिर कर 509.40 रुपये पर बंद हुआ. इस भाव पर एसबीआई का बाजार पूंजीकरण 4,54,619.71 करोड़ रुपये रहा. मार्केट कैप के लिहाज से अब एसबीआई सातवें नंबर से फिसलकर आठवें नंबर पर पहुंच गया है. मार्केट कैप के लिहाज से इस समय एचयूएल, एचडीएफसी, रिलायंस, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक और इन्फोसिस अदानी ग्रीन से ऊपर हैं.

Tags: Adani Group, Gautam Adani, Market cap, Market value

image Source

Enable Notifications OK No thanks