पुराना फोन वापस करने पर Apple दे रहा है 49,700 रुपए, स्टोर पर लगी लंबी लाइन


नई दिल्ली। iPhone खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो Apple ऐसे लोगों के लिए नई Trade-In स्कीम लेकर आया है। Trade-In का सीधा सा मतलब है कि नया स्मार्टफोन खरीदने पर आपका पुराना फोन Apple ही वापस ले लेगा और इसके बदले एक राशि भी दी जाएगी। पहले ये स्कीम केवल Apple यूजर्स के लिए उपलब्ध होती थी, लेकिन अब ये सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यानी अगर आपके पास पुराना कोई Android फोन भी पड़ा है तो इसका लाभ उठाया जा सकता है।

अब बात आती है कि इस ऑफर को लेने के बाद Apple कितने पैसे वापस करता है। Exchange Value के तहत स्मार्टफोन वापस करने पर 5,200 से 49,700 रुपए का डिस्काउंट हासिल किया जा सकता है। अब सवाल है कि फोन की असल कीमत के बारे में कैसे पता किया जा सकता है? तो इस सवाल का सीधा सा जवाब है कि इसके लिए आपको Apple की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा।

Apple की ऑफिशियल साइट पर जाने के बाद आपको बहुत सारे ऑप्शन नजर आएंगे। अपनी पसंद का iPhone सलेक्ट करने के बाद आपको Trade-In के ऑप्शन में जाना होगा। सभी चीजें फिल करने के बाद आपको फोन से जुड़ी जानकारी भरनी होगी। इसमें IMEI और Serial Number तक भरने का ऑप्शन दिया जाएगा। सभी चीजें भरने के बाद पुराने फोन की असली कीमत भी निकलकर सामने आ जाएगी। पुराने फोन की कीमत को नए फोन की कीमत से हटा दिया जाएगा।

फोन लेने के लिए कौन आएगा?

एक बार नया iPhone बुक होने के बाद कंपनी की तरफ से एग्जीक्यूटिव आएगा। वही पुराने फोन से संबंधित सभी जानकारी लेगा और उसकी के द्वारा नया iPhone भी डिलीवर कर दिया जाएगा। बता दें, ये ऑप्शन देश के हर कोने में नहीं मिलता है। चुनिंदा शहरों में ही इसकी सुविधा मिलती है। Apple की ऑफिशियल साइट पर जाकर इसकी जानकारी हासिल की जा सकती है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks