आम आदमी नहीं: पंजाब छापे के बाद चरणजीत चन्नी पर अरविंद केजरीवाल की खुदाई


आम आदमी नहीं: पंजाब छापे के बाद चरणजीत चन्नी पर अरविंद केजरीवाल की खुदाई

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम पर बालू माफिया से जुड़े होने का आरोप लगाते रहे हैं.

चंडीगढ़/नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी नहीं हैं आम आदमी (आम आदमी), लेकिन एक बेईमान, आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने श्री चन्नी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ मिनट बाद ट्वीट किया, जहां उन्होंने केंद्र पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाया।

श्री केजरीवाल ने अपने ट्वीट के साथ एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि श्री चन्नी के भतीजे के घर पर छापे के बाद प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नकद और संपत्ति से संबंधित कागजात बरामद किए गए थे।

“पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह और उनके सहयोगी संदीप कुमार के आवास की तलाशी के दौरान, संपत्ति से संबंधित कुछ दस्तावेज और 6 करोड़ रुपये से अधिक की भारतीय मुद्रा बरामद हुई – सिंह के घर पर लगभग 4 करोड़ और कुमार के घर पर 2 करोड़,” समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से करेंसी नोटों की एक खेप की तस्वीर के साथ ट्वीट किया था।

ईडी ने 2018 के अवैध रेत खनन के सिलसिले में कल पंजाब के मुख्यमंत्री के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के घर पर छापा मारा था, जिससे विवाद पैदा हो गया था क्योंकि यह राज्य विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले आता है। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत राज्य में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की गई।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने भी आज बताया, “प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के एक रिश्तेदार से जुड़े परिसरों से 8 करोड़ रुपये सहित लगभग 10 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं।”

श्री चन्नी ने भाजपा पर विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस नेताओं को डराने-धमकाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरे नाम को फंसाने के लिए ईडी ने मेरे भतीजे को प्रताड़ित किया।”

जिस मामले में जांच एजेंसी ने छापेमारी की, उस मामले में 2018 से ईडी की प्राथमिकी की एक प्रति लहराते हुए, श्री चन्नी ने दावा किया कि प्राथमिकी में 26 नाम हैं लेकिन उनके भतीजे का नाम नहीं था। उन्होंने कहा, “मैं अब भी कहता हूं कि अगर मेरा भतीजा दोषी है तो कार्रवाई करें लेकिन बदले की राजनीति न करें।”

श्री केजरीवाल ने कल अपने पंजाब समकक्ष पर भी हमला किया था, जिसमें पिछले साल दिसंबर में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा द्वारा श्री चन्नी के निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब के जिंदापुर गांव में एक नदी के किनारे एक “लाइव छापे” का जिक्र किया गया था। श्री चड्ढा ने दावा किया था कि अवैध रेत माफिया को सत्तारूढ़ सरकार का संरक्षण प्राप्त है। चड्ढा ने अपने असामान्य “छापे” के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था, “यहां तक ​​​​कि अगर सीएम दावा करते हैं कि वह रेत माफिया से नहीं मिलते हैं, तो आज यह स्पष्ट है कि वह खुद रेत माफिया हैं।”

“इसका (अवैध रेत खनन) उजागर होने के बावजूद, मुख्यमंत्री ने कार्रवाई नहीं की और इसे सही ठहराने की कोशिश भी की। यह स्पष्ट है कि वह (मुख्यमंत्री) और उनका परिवार अवैध रेत खनन में शामिल हैं। पंजाब के भविष्य के लिए क्या उम्मीद की जा सकती है एक ऐसे व्यक्ति से जिसका परिवार अवैध खनन में शामिल है,” श्री केजरीवाल ने कल कहा था

पंजाब के सीएम ने आज अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी का हाथ मजबूत करने का आरोप लगाते हुए कटाक्ष किया। उन्होंने दावा किया कि श्री केजरीवाल पंजाब में छापे के बारे में “बहुत खुश” थे और कहा कि श्री केजरीवाल के रिश्तेदार को भी प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था।

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को वोटिंग होनी है. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks