असम का सबसे ऊंचा 1-दिवसीय कोविड स्पाइक अपने सबसे बड़े शहर गुवाहाटी की चिंता कर रहा है


असम का सबसे ऊंचा 1-दिवसीय कोविड स्पाइक अपने सबसे बड़े शहर गुवाहाटी की चिंता कर रहा है

असम में कोविद: असम ने कल 8,072 कोविड मामले दर्ज किए, जिससे राज्य की संख्या 6,61,789 हो गई।

गुवाहाटी:

महामारी की शुरुआत के बाद से अपने उच्चतम एकल-दिवसीय स्पाइक को दर्ज करते हुए, असम ने कल 8,072 कोविड मामले दर्ज किए, जिसने राज्य के टैली को 6,61,789 तक पहुंचा दिया। पिछले एक दिन में सबसे अधिक नए मामले सोमवार को सामने आए जब 6,982 लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया।

राज्य में क्रिसमस, नए साल और बिहू उत्सव के बाद कोविड के मामलों में चिंताजनक वृद्धि देखी गई है।

कोविड के राज्य नोडल अधिकारी डॉ बसंत हजारिका ने कहा, “असम में बिहू और अन्य त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ के कारण मामलों में वृद्धि हो सकती है। ओमाइक्रोन अत्यधिक संचरणीय होने के कारण, लोगों को सभाओं और भीड़ से बचने की जरूरत है।”

असम की सकारात्मकता दर- प्रति 100 परीक्षणों में पाए गए मामलों की संख्या- जो सोमवार को 10.75% थी, कल बढ़कर 12.62% हो गई, राज्य के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय जहां वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 29,560 है।

गुवाहाटी के एक संबंधित निवासी श्री शाहजहाँ ने एनडीटीवी को बताया, “लोगों ने मास्क का उपयोग करना बहुत बंद कर दिया है। कुछ लोगों ने टीकों का राजनीतिकरण किया है, लेकिन सच्चाई यह है कि टीकों ने किसी की जान नहीं ली है।”

गुवाहाटी ने कल रिपोर्ट किए गए कुल मामलों में से लगभग 2,000 की सूचना दी, जिसके साथ असम के सबसे बड़े शहर में सकारात्मकता दर लगभग 9,000 सक्रिय कोविड मामलों के साथ 20.62% के उच्चतम स्तर पर है। राज्य के अन्य प्रमुख कोविड हॉटस्पॉट में डिब्रूगढ़, तिनसुकिया, जोरहाट और सिलचर शामिल हैं।

हालांकि, मामलों में वृद्धि के साथ राज्य में कोविड अस्पताल में भर्ती नहीं हुए हैं, कल 16 संबंधित मौतें दर्ज की गईं- 11 जनवरी से लगभग आठ गुना वृद्धि। राज्य में मृत्यु संख्या 6,233 है।

“कोविड कुप्रबंधन के लिए सरकार को दोष देना गलत है,” एक कोविड सकारात्मक रोगी ने एनडीटीवी को बताया।

रोगी ने कहा, “हम में से कुछ ने अपने गार्ड को निराश कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप मामलों में वृद्धि हुई।”

वर्तमान में, राज्य में कोविड के प्रसार को रोकने के लिए पूर्ण तालाबंदी नहीं है, लेकिन बिना टीकाकरण वाले लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश करने से रोक दिया गया है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks