देश में हिंसा का माहौल, पीएम की मौजूदगी में बोले अशोक गहलोत


देश में हिंसा का माहौल, पीएम की मौजूदगी में बोले अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “हम चाहते हैं कि हम शांति और विकास की ओर बढ़ें।” (फाइल)

नई दिल्ली:

राजस्थान के कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में एक समारोह में देश में “हिंसा और तनाव के माहौल” की बात की। आलोचना के रूप में देखे जा सकने वाले शब्दों में, श्री गहलोत ने कहा, “अब थोड़ा सा देखा गया है कि देश में तनाव का माहौल है, हिंसा का माहौल है। इससे छुटकारा पाएं … यह हमारी इच्छा है “.

उन्होंने “आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत के ओर” कार्यक्रम के राष्ट्रीय लॉन्च समारोह में कहा, “हम चाहते हैं कि देश में शांति और सद्भाव पैदा हो और मजबूत हो। हम चाहते हैं कि हम शांति और विकास की ओर बढ़ें।”

हालाँकि, पीएम मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की भूमिका पर बोलने के बजाय इस मुद्दे को टाल दिया।

राजस्थान उन राज्यों में से एक रहा है, जहां पिछले साल सांप्रदायिक हिंसा हुई थी।

पिछले साल अप्रैल में बारां जिले के छाबड़ा कस्बे में दो लोगों को चाकू मारे जाने के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद दर्जनों वाहनों और दुकानों में आग लगा दी गई थी और तोड़फोड़ की गई थी। घटना के बाद एहतियात के तौर पर बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया और सेलफोन इंटरनेट को निलंबित कर दिया गया।

सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं के लिए कांग्रेस ने बार-बार भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को दोषी ठहराया है – एक आरोप जिसे भाजपा ने नकारा है।

हरिद्वार और दिल्ली में धार्मिक आयोजनों के बाद आरोप तेज हो गए हैं, जहां कुछ आयोजकों और प्रतिभागियों द्वारा दिए गए घृणास्पद भाषणों ने नागरिक समाज और पूर्व सैन्य प्रमुखों, सेवानिवृत्त न्यायाधीशों, कार्यकर्ताओं और यहां तक ​​​​कि टेनिस दिग्गज मार्टिना नवरातिलोवा की निंदा की।

मुसलमानों के खिलाफ नरसंहार और हथियारों के इस्तेमाल का आह्वान करने वाले भाषणों को लेकर दर्ज प्राथमिकी में 10 से अधिक लोगों के नाम थे। पिछले हफ्तों में, दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

दूसरी गिरफ्तारी – आयोजक यति नरसिंहानंद की – पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट द्वारा उत्तराखंड सरकार से मामले में की गई कार्रवाई पर एक हलफनामा मांगे जाने के बाद हुई।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks