लॉन्च से पहले शोरूमों पर पहुंची Skoda की ये कार, कीमत और फीचर्स लोगों को आ रहे पसंद


नई दिल्ली. स्कोडा (Skoda) ने अपनी अपकमिंग सेडान कार स्लाविया (Slavia) को लॉन्चिंग से पहले देश भर के डीलरशिप पर पहुंचना शुरू कर दिया है. कंपनी इसे मार्च की शुरुआत में लॉन्च करने जा रही है. स्लाविया स्कोडा की एक प्रीमियम मीडियम साइज की सेडान है. यह भारत 2.0 परियोजना के तहत कुशाक एसयूवी (Kushaq SUV) के बाद कंपनी की दूसरी कार है.

पिछले साल लॉन्च हुई कुशाक, मिड-साइज़ सेडान स्पेस में कम्पीट करती है. भारतीय ऑटोमोटिव मार्केट में मिड-साइज़ सेडान स्पेस पिछले कुछ समय से सिकुड़ रहा है. इसलिए  स्लाविया को बड़ी भूमिका निभानी होगी. हालांकि, स्कोडा को भरोसा है कि स्लाविया अपने बड़े केबिन, लुक्स और प्रीमियम फीचर्स के की वजह से इस सेगमेंट में नई जान फूंक देगी.

ये भी पढ़ें- Tesla की कारों में आई बड़ी कमी, 8 लाख से ज्यादा कारें वापस मंगाई, जानें क्या है वजह

Skoda Slavia को कंपनी के लोकलाइज्ड MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. यह उन चार नए प्रोडक्ट्स का हिस्सा है, जिन्हें कंपनी भारत 2.0 स्ट्रेटजी के तहत फॉक्सवैगन के साथ लॉन्च करने का प्लान बना रही है. स्कोडा ने बीते साल नवंबर में स्लाविया को लॉन्च करने की घोषणा की थी. लॉन्च होने पर यह मिड साइज सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी, हुंडई वेरना, मारुति सुजुकी सियाज समेत अन्य कारों को टक्कर देगी. स्कोडा स्लाविया की कीमत 10 लाख से 17 लाख के बीच होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- इंतजार खत्म! 2022 New Baleno की बुकिंग शुरू, जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या है कीमत

Skoda Slavia के इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शन होंगे. एक ऑप्शन 1.0 लीटर 3 सिलिंडर TSI पेट्रोल इंजन 115hp तक की पावर जनरेट कर करेगा और दूसरा ऑप्शन 1.5 लीटर 4 सिलिंडर TSI इंजन 150hp तक की पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. स्कोडा स्लाविया में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगाया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks