Apple iPhone 14 Pro में दिया जा सकता है बड़ा कैमरा बंप, डिजाइन होगा दमदार!


नई दिल्ली। मार्केट में ऐसे कई स्मार्टफोन निर्माता हैं जो ज्यादा मेगापिक्सल वाला कैमरा देने लगे हैं। लेकिन Apple ने ज्यादा मेगापिक्सल देने की की दौड़ का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया है। सैमसंग, श्याओमी, अन्य के पास ऐसे फोन हैं जिनमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गाय है। जबकि वनप्लस, ओप्पो, वीवो में 64MP या 48MP कैमरे हैं। Apple iPhone में 12MP कैमरा देने पर ही काम कर रहा है और इसी बात अड़ा हुआ भीहै। हालांकि, यह जल्द ही बदल सकता है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि विश्लेषक मिंग-ची कू ने इसके लिए कुछ संकेत दिए हैं।

9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, Kuo ने सुझाव दिया है कि iPhone 14 सीरीज में 48MP कैमरा हो सकता है। यह न केवल सबसे बड़ा सेंसर होगा जिसे Apple iPhone में लगाएगा, बल्कि डिवाइस के पिछले हिस्से पर कैमरा बम्प को भी बढ़ाया जाएगा। ट्विटर पर जानकारी देते हुए, कुओ ने कहा कि कैमरा बम्प के आकार में वृद्धि होगी। आईफोन 14 प्रो / प्रो मैक्स के बड़े कैमरा बंप का मेन कारण इसका 48MP कैमरा में अपग्रेड होना होगा। 48MP CIS की डायरगनल लेंथ 25-35% बढ़ जाएगी और 48MP के 7P लेंस की ऊंचाई 5-10% बढ़ जाएगी। कुओ के ट्वीट से यह भी पता चलता है कि 48MP लेंस iPhone 14 Pro सीरीज में आ सकता है न कि वेनिला iPhone 14 सीरीज में।

अभी भी iPhone 14 सीरीज के लॉन्च में काफी समय है। हालांकि, इससे पहले Apple WWDC की मेजबानी करेगा। एक टिपस्टर ने सुझाव दिया है कि WWDC 2022 6 जून को शुरू हो सकता है। टिपस्टर जॉन प्रोसेर ने दावा किया है कि WWDC 2022 दो साल के बाद Apple का पहला इन-पर्सन इवेंट हो सकता है। हालांकि, Apple ने लॉन्च की तारीख के बारे में कुछ नहीं कहा है या यह एक वर्चुअल या इन-पर्सन इवेंट होगा।

iPhone 14

Source link

Enable Notifications OK No thanks