Ether, Dogecoin, Shiba Inu सहित बड़ी क्रिप्टो लाल रंग से रंगी, लेकिन Bitcoin ने किया कमाल


बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin price in India today) में आज वापस उछाल देखने को मिला। पिछले कुछ दिनों से दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी गिरावट का दौर देख रही थी, और इस हफ्ते की शुरुआत में जुलाई 2021 के बाद से सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई थी। मार्केट कैप के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी सोमवार से बढ़ती नज़र आ रही है। सोमवार को इसकी कीमत में 2.69 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली। भारतीय एक्सचेंज CoinSwitch Kuber पर खबर लिखते समय तक, बिटकॉइन की कीमत $39,698 (लगभग 30 लाख रुपये) थी, जो पिछले 24 घंटों में 0.71 प्रतिशत ज्यादा थी।

इस बीच, ग्लोबल एक्सचेंज्स पर, बिटकॉइन $36,000 पर ट्रेड कर रहा था, जो पिछले कुछ दिनों में थोड़ा सुधार माना जा सकता है। CoinMarketCap के अनुसार, BTC की कीमत $36,310 (लगभग 30 लाख रुपये) है, जो पिछले 24 घंटों में 2.94 प्रतिशत अधिक है।

हालांकि, मार्केट कैप के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ether, Bitcoin की राह पर नहीं चल रही है। इथेरियम-आधारित क्रिप्टोकरेंसी सोमवार से 1.65 प्रतिशत गिर गई है। मंगलवार की सुबह भी इसकी कीमत में गिरावट देखने को मिली। खबर लिखते समय तक, CoinSwitch kuber पर ईथर की कीमत (Ether price in India today) $2,618 (लगभग 2 लाख रुपये) थी, जबकि ग्लोबल एक्सचेंज्स के कीमत $2,394 (लगभग 2 लाख रुपये) थी। ये पिछले 24 घंटों में 1.73 प्रतिशत की गिरावट है।

Gadgets 360 के क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर से पता चलता है कि अधिकांश लोकप्रिय altcoins में भी बड़ी गिरावट देखी गई है। Cardano, Tether, Ripple, Polkadot, Chainlink, Uniswap, और Polygon की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। Cosmos का ATOM टोकन आश्चर्यजनक रूप से 8% से अधिक बढ़ा है, जिससे खबर लिखते समय तक, यह लाभ प्राप्त करने वाले कॉइन में से एक बन गया था।

मीम कॉइन के लिए भी हफ्ते की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सोमवार को बाजार में Dogecoin और Shiba Inu की कीमतों में बड़ी गिरावट देखी गई। पिछले 24 घंटों में 4.14 प्रतिशत की गिरावट के बाद डॉजकॉइन की कीमत (Dogecoin price in India today) वर्तमान में $0.14 (लगभग 10 रुपये) है, जबकि शीबा इनु की कीमत (Shiba Inu price in India today) $0.000022 (लगभग 0.002) है, जो पिछले 24 घंटों में 6.4 प्रतिशत कम है। CoinGecko के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 7 दिनों में DOGE और SHIB दोनों की कीमतों में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है, जिसमें शीबा इनु की गिरावट 30 प्रतिशत के करीब है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks