Bitcoin, Ether, Dogecoin की कीमतों में गिरावट जारी, Neo Price के प्राइस में उछाल


Bitcoin ने बुधवार, 19 जनवरी को 0.55%  की गिरावट के साथ अपने घाटे का सिलसिला जारी रखा। बिटकॉइन की मौजूदा ट्रेडिंग कीमत (Bitcoin price in India today) भारतीय एक्सचेंज CoinSwitch Kuber पर $44,984 (लगभग 33.5 लाख रुपये) है। दुनिया की सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज्स पर भी गिरती नज़र आई। CoinMarketCap और Binance पर, बिटकॉइन की वैल्यू (Bitcoin value today) क्रमशः 0.43% और 0.56% गिरी है, और खबर लिखते समय तक, यह $41,642 (लगभग 31.1 लाख रुपये) पर ट्रेड हो रही थी।

Bitcoin के साथ-साथ Ether की कीमत भी बढ़ोतरी देखने में असफल रही। Gadgets 360 के क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, 2.23% की गिरावट के साथ, ईथर की कीमत (Ether price in India today) $3,352 (लगभग 2.5 लाख रुपये) थी। ईथर ने नवंबर 2021 में अपना अंतिम ऑल-टाइम हाई स्थापित किया था, जब इसकी वैल्यू $4,643 (लगभग 3.4 लाख रुपये) तक पहुंच गई थी।

Cardano, Ripple, Polkadot, और Polygon की कीमतों में भी गिरावट आई है।

मीम कॉइन में Shiba Inu और Dogecoin की कीमतें भी बढ़ी नहीं है। खबर लिखते समय तक, इनमें से किसी भी कॉइन ने लाभ दर्ज नहीं किया था।

ट्रेडिंग चार्ट पर बढ़ोतरी देखने वाले कॉइन्स में कुछ नाम शामिल हैं। इनमें से एक ऑल्टकॉइन Neo Price है, जो आश्चर्यजनक रूप से बढ़ता नज़र आया, और बढ़ोतरी देखने वालों की छोटी लिस्ट में सबसे ऊपर रहा। कॉइन की कीमत में 5.44% की बढ़ोतरी हुई है। Neo Price टोकन वर्तमान में $27 (लगभग 2,043 रुपये) पर कारोबार कर रहा है।

Tether और USD Coin की कीमतों में बढ़ोतरी होती नज़र आई, लेकिन यह बहुत ज्यादा नहीं थी।

इस इंडस्ट्री से जुड़े कुछ अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, क्रिप्टो चार्ट का यह लाल रंग अमेरिका के साथ जुड़ा हुआ है। देश ने क्रिप्टो माइनिंग में पावर की बहुत ज्यादा खपत के चलते माइनिंग में नकेल कसने के तरीकों पर विचार करना शुरू कर दिया है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks