बिटकॉइन की कीमत गिरकर $ 35,000, कार्डानो, सोलाना डाउन। क्रिप्टो मार्केट का सबसे खराब सप्ताह?


सोमवार, 24 जनवरी को बिटकॉइन की कीमत में गिरावट जारी रही

पिछले एक हफ्ते में बिटकॉइन की कीमत में 17 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। क्या इस सप्ताह भी बिटकॉइन की बिकवाली जारी रहेगी? यहां क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेशकों को क्या पता होना चाहिए

  • News18.com
  • आखरी अपडेट:24 जनवरी 2022, 11:04 IST
  • पर हमें का पालन करें:

पिछले हफ्ते तेज बिकवाली के बाद बिटकॉइन की कीमत में मामूली गिरावट के साथ सप्ताह की शुरुआत हुई। CoinMarketCap के अनुसार, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी पिछले 24 घंटों में 0.31 प्रतिशत गिरकर 24 जनवरी को $35,000 पर आ गई। रिपोर्ट के अनुसार, सप्ताहांत में $1.5 बिलियन से अधिक की बिटकॉइन ट्रेडिंग पोजीशन का परिसमापन किया गया। यह लगभग आठ महीनों में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी का सबसे खराब साप्ताहिक प्रदर्शन था।

पिछले एक हफ्ते में बिटकॉइन की कीमत में 17 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। क्या यह क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेशकों के लिए सबसे खराब सप्ताह होगा?

अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा जल्द से जल्द नीतिगत दरों में बढ़ोतरी ने बिटकॉइन रैली को बढ़ावा दिया है। निवेशक फेड के संकेत के लिए 25-26 जनवरी को होने वाली अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बढ़ती मुद्रास्फीति को संभालने के लिए, केंद्रीय बैंक लगातार उच्च मुद्रास्फीति पर काबू पाने के लिए एक महीने पहले की तुलना में बहुत तेज गति से नीति को मजबूत करने की संभावना है, रॉयटर्स के एक सर्वेक्षण में भविष्यवाणी की गई है।

इस सप्ताह बिटकॉइन की कीमत: सबसे खराब सप्ताह?

“पिछले सप्ताह की शुरुआत के दौरान $ 41,000 से $ 44,000 तक की रैली के बाद, बिटकॉइन पिछले कुछ दिनों में अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने के साथ $ 34,000 के स्तर तक गिर गया। दैनिक समय सीमा पर, बिटकॉइन अवरोही चैनल पैटर्न से टूट गया है। $ 30,140 के स्तर पर एक प्रमुख समर्थन की उम्मीद है।

आरएसआई 2 वर्षों में अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है, जो दर्शाता है कि बीटीसी अत्यधिक ओवरसोल्ड क्षेत्र में है। ये सभी कारक क्रिप्टो बाजारों में एक निश्चित उलटफेर की राशि हैं,” वज़ीरएक्स ट्रेड डेस्क ने कहा।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks