Maruti की नई सस्ती फैमिली कार की बुकिंग शुरू, मिलेंग कई एडवांस फीचर्स, देखें डिटेल्स


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने गुरुवार को नेक्स्ट-जेन एर्टिगा एमपीवी (Ertiga MPV) के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी इसे जल्द ही एक नए अवतार में लॉन्च कर सकती है. ग्राहक फेसलिफ्ट मॉडल को 11,000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-बुक कर सकते हैं. नई Ertiga को बाहर और साथ ही केबिन के कई डिज़ाइन अपडेट मिलने की उम्मीद है, जो एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और बेहतर सीट्स मिलने की उम्मीद है.

2022 Ertiga के इंजन की बात करें तो इमें नेक्स्ट-जेन K-सीरीज़ 1.5-लीटर डुअल जेट, ड्यूल VVT इंजन प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा कार में ट्रांसमिशन ड्यूटी पैडल शिफ्टर्स के साथ एक एडवांस 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स अपडेट किया जाएगा. सबसे अच्छी बात यह है कि नई अर्टिका S-CNG अब ZXI वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

एडवांस टेक्नोलॉजी से होगी लैस
नए मॉडल में एक नया डिजाइन और बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के साथ-साथ नए जमाने की टेक्नोलॉजी समेत कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं इसके फ्रंट ग्रिल डिज़ाइन में बदलाव, हेड लाइट और टेल लाइट डिज़ाइन पर मामूली स्टाइल परिवर्तन और मिश्र धातुओं के लिए एक ताज़ा डिज़ाइन की उम्मीद की जा सकती है.

ऐसा होगा इंटीरियर
नई अर्टिगा के इंटीरियर की बात करें तो इसमें एडवांस कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे सुजुकी कनेक्ट और 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “हमें विश्वास है कि नई अर्टिगा ग्राहकों को और ज्यादा पसंद आएगी. नई कार फ्यूल एफिशिएंसी, पावर, एडवांस टेक्नोलॉजी और स्टाइल से भरपूर होगी.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

फैमिली कार में सबसे पॉपुलर है अर्टिगा
मारुति सुजुकी एर्टिगा कंपनी की काफी पॉपुलर कार है. इसे कई शहरी परिवारों के बीच पसंद किया गया है. नेक्स्ट-जेन अर्टिगा एमपीवी सेगमेंट में इसकी लोकप्रियता को और मजबूत करेगी. मारुति सुजुकी ने कहा कि बाजार में अर्टिगा की निरंतर सफलता भारत की सबसे पसंदीदा एमपीवी में से एक के रूप में इसके निर्विवाद शासन का एक प्रमाण है. हमें यकीन है कि नई अर्टिगा ग्राहकों की अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks