Business Idea : लोगों का पेट भरेगा और आपकी जेब, जानें कैसे घर बैठे लखपति बना देता है ये बिजनेस


नई दिल्‍ली. आप भी किसी ऐसे बिजनेस की तलाश में हैं, जो बिना ज्‍यादा भर्ती लगाए आपको घर बैठे लखपति बना सकता है, तो यह खबर आपके काम की है. आप टिफिन सर्विस (Tiffin Service) शुरू कर हर महीने लाखों की कमाई कर सकते हैं.

आजकल हेल्‍दी और घर जैसा खाने की तलाश हर किसी को रहती है. शहरी जीवनशैली और नौकरी की भागदौड़ में लोगों के पास इतना समय नहीं होता कि वे अपने लिए बेहतर खाना बना सकें. इस मौके का फायदा आप Tiffin Service शुरू कर उठा सकते हैं. ऐसे लोग जिनके पास पैसों की कमी नहीं है लेकिन खाना बनाने का समय नहीं मिलता. उन्‍हें आप अच्‍छा खाना देकर मोटी रकम कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें – Gold Price Today : ग्‍लोबल मार्केट में गिरे दाम तो सोना हो गया सस्‍ता, चेक करें आज का रेट

नहीं होती किसी लाइसेंस की जरूरत
यह ऐसा बिजनेस है जिसकी जरूरत हर किसी को रहती है. बिना खाना खाए किसी का काम नहीं चलता जबकि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए किसी तरह के लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती और न ही कोई मोटा इन्‍वेस्‍टमेंट करना पड़ता है. महज 10 से 15 हजार रुपये लगाकर आप बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं.

ऐसे कर सकते हैं आसान शुरुआत
इस बिजनेस को अपने किचन से भी स्टार्ट कर सकते हैं. शुरुआती तौर पर 8000 से 10,000 रुपये का निवेश होगा, जिसमें पूरे महीने की राशन सामग्री आ जाएगी. इसकी लागत आपके ऊपर निर्भर करती है कि आप कितने लोगों तक अपनी सेवाएं पहुंचाना चाहते हैं. जैसे-जैसे आपकी पब्लिसिटी बढ़ेगी, आमदनी भी उसी रफ्तार से बढ़ती जाएगी.

ये भी पढ़ें – Women Day Special : निवेश के लिए ये फॉर्मूले अपनाएं महिलाएं, आसान हो जाएगी फाइनेंशियल राह

समझें कमाई का गणित
टिफिन सर्विस का बिजनेस पूरी तरह आपके खाने के स्‍वाद और गुणवत्‍ता पर निर्भर करता है. लोगों को आपका खाना पसंद आया तो हर महीने 1-2 लाख रुपये कमाना बड़ी बात नहीं होगी. मुंबई में देश का सबसे बड़ा टिफिन सर्विस का बिजनेस चलता है, जो हर रोज करोड़ों लोगों तक खाना पहुंचाता है. आप फेसबुक, इंस्‍टाग्राम जैसी सोशल साइट्स के जरिये अपने बिजनेस की मार्केटिंग कर सकते हैं.

Tags: Business at small level, Business loan

image Source

Enable Notifications OK No thanks