Best family car: 10 लाख में खरीदें ये 7 सीटर SUV, Carence, Ertiga समेत ये 3 ऑप्शन रहेंगे बेस्ट


Best 7-Seater family car: अगर आप अपनी बड़ी फैमिली के हिसाब से कार खरीदने का सोच रहे हैं तो यहां आपको 10 लाख के बजट में आने वाली 7-Seater कारों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आपके बजट और फैमिली के हिसाब से बिल्कुल फिट रहेगी.

इन 3 कारों में आपको कम बजट में बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. हाल ही में लॉन्च हुई Kia Carens हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर आ गई है. क्योंकि इस प्राइस सेगमेंट में इस SUV में कई सारे फीचर्स मिल जाते हैं. तो चलिए एक-एक कर बात करतें इन कारों के बारे में.

ये भी पढ़ें- अब Bike पर बच्चों को बैठाने का बदल गया तरीका, लापरवाही पर लगेगा भारी जुर्माना

Kia Carens

Kia Carens की कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू होती है. 10 लाख तक की रेंज में हमें इसके दो पेट्रोल वैरिएंट Premium और Prestige खरीद सकते हैं. इसमें हमें 6 या 7 सीटर का ऑप्शन मिल जाता है. कैरेंस में कई लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलते हैं. स्पेशली 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफिकेशन, फ्रंट और सनरूफ के लिए वेन्टिलेशन मिलेगा.

Carens की दूसरी और तीसरी रो में भी पर्याप्त स्पेस मिल जाता है.

Maruti Suzuki Ertiga

मारुति की यह 7 सीटर गाड़ी है जो पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट में आती है. कंपनी ने इसके 7 वेरिएंट लॉन्च किए थे. इसके माइलेज की बात करें तो यह 17 से लेकर 26 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज देती है.

इसकी शुरूआती कीमत 7.96 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

Renault Triber

रेनॉल्ट ट्राइबर की कीमत 6.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसके फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. साथ ही हाईट एडजेस्टेबल ड्राइवर की सीट, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल, दूसरी और तीसरी पंक्ति की सीटों के लिए एसी वेंट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ सेल की जाती है.

ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Kia motors, Maruti Suzuki, Renault

image Source

Enable Notifications OK No thanks