चिपचिपी गर्मी खींच लेता है ये छोटा सा डिवाइस, किसी ईयरबड जितनी है कीमत


नई दिल्ली। अगर आप भी उमस भरी गर्मी की वजह से परेशान हो गए हैं और इससे अब छुटकारा चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जो आपको इस गर्मी से राहत देने का काम करेगा। ये डिवाइस आकार में भी काफी छोटा है और आप इसे अपनी टेबल पर भी रख सकते हैं जहां पर ऑफिस का काम करते हैं।

आज हम आपको जिस डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं उसे डीह्यूमिडीफायर बोलते हैं। ये डिवाइस तब काम आता है जब मौसम में गर्मी जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है लेकिन उस गर्मी में नमी की मात्रा ज्यादा होती है और यही वजह है कि ये लोगों को काफी परेशान करती है।

Deerma CS50M Dehumidifier Compact & Portable 360°Comprehensive Moisture Absorber Suitable For Multiple Spaces With Transparent Visualization Window

आपको बता दें कि ये एक डीह्यूमिडिफायर है जो कमरे से नमी खींच लेता है और फिर आपको उमस भरी गर्मी से छुटकारा मिल जाता है। एक बार आप जब इसे इस्तेमाल करते हैं तो आपको खुद ही पता चल जाएगा कि ये कितने काम का डिवाइस है। कई लोग जो घर में कूलर का इस्तेमाल करते हैं वो इस समस्या से जूझते ही रहते हैं जब कमरे के अंदर जरूरत से ज्यादा नमी हो जाती है। ऐसे में ये डिवाइस काम आता है और हवा से नमी को सोख लेता है और इसकी मात्रा को कम कर देता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks