साइना नेहवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ केस


साइना नेहवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ केस

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिद्धार्थ को नोटिस भेजा जाएगा।

हैदराबाद:

हैदराबाद पुलिस ने बुधवार को अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल के खिलाफ ट्विटर पर अपमानजनक टिप्पणी करने का मामला दर्ज किया।

एक टेलीफोन पर बातचीत में, केवीएम प्रसाद, अतिरिक्त डीसीपी, साइबर क्राइम विंग, डिटेक्टिव डिपार्टमेंट, हैदराबाद ने कहा, “प्रेरणा नाम की एक महिला ने साइबर क्राइम विंग से संपर्क किया और ट्विटर पर शटलर साइना नेहवाल के खिलाफ उनकी सेक्सिस्ट टिप्पणी के लिए अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।”

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 509 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. अतिरिक्त डीसीपी सिद्धार्थ को नोटिस भेजा जाएगा।

सिद्धार्थ उस विवाद में फंस गए थे, जब अभिनेता ने 6 जनवरी को एक ट्विटर पोस्ट में सुश्री नेहवाल की एक पोस्ट को रीट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने 5 जनवरी को अपनी पंजाब यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा उल्लंघन पर चिंता व्यक्त की थी।

विभिन्न कार्यकर्ताओं ने सिद्धार्थ की टिप्पणियों को “सेक्सिस्ट, मिसोगिनिस्टिक” बताते हुए उनकी आलोचना की और मांग की कि उन्हें सुश्री नेहवाल से माफी मांगनी चाहिए।

एनसीडब्ल्यू ने यह भी कहा कि अभिनेता की टिप्पणी “महिला की द्वेषपूर्ण और अपमानजनक थी, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिलाओं की गरिमा का अनादर और अपमान है।”

इसके बाद, बैडमिंटन खिलाड़ी के प्रति निर्देशित अपने “अशिष्ट मजाक” के लिए आलोचना प्राप्त करने के बाद, अभिनेता ने मंगलवार रात सुश्री नेहवाल से माफी मांगी।

एक खुले पत्र में, सिद्धार्थ ने कहा कि उनके ‘वर्ड प्ले’ और ‘हास्य’ का कोई दुर्भावनापूर्ण इरादा नहीं था।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks