चुनाव के बारे में मतदान के बीच, केंद्र के स्वास्थ्य अधिकारी आज चुनाव निकाय को संक्षिप्त करेंगे


चुनाव के बारे में मतदान के बीच, केंद्र के स्वास्थ्य अधिकारी आज चुनाव निकाय को संक्षिप्त करेंगे

चुनाव आयोग इस महीने के अंत में चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण आज सुबह चुनाव आयोग को कोविड की स्थिति के बारे में जानकारी देंगे – विशेष रूप से ओमाइक्रोन तनाव से उत्पन्न खतरा – उत्तर प्रदेश और चार अन्य राज्यों में फरवरी-मार्च में चुनाव होने के कारण।

बैठक सुबह 11 बजे होने की संभावना है।

कोविड के मामलों में वृद्धि – भारत ने बुधवार को नए मामलों में 55 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की – और मतदान वाले राज्यों में राजनीतिक रैलियों में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण चुनावों में देरी की मांग करने वाले नए कॉल आए।

राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में, कांग्रेस, भाजपा और समाजवादी पार्टी जैसी पार्टियों ने अपनी रैलियों को इस चिंता के बीच रद्द कर दिया है कि ये रैलियां – जो हजारों की भीड़ को आकर्षित करती हैं – सुपर-स्प्रेडर इवेंट के रूप में उभर सकती हैं।

चुनाव आयोग ने मतदान वाले राज्यों से वायरल बीमारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान को तेज करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को “दोहरा टीकाकरण” किया जाए।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब के मुख्य सचिवों को हाल ही में एक पत्र में, चुनाव निकाय ने पांच राज्यों को याद दिलाया कि मतदान कर्मी अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं की श्रेणी में आते हैं और कोविड की “एहतियाती खुराक” के लिए पात्र हैं। टीके, समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया।

जबकि उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होता है, गोवा, मणिपुर और पंजाब की विधानसभाओं की अवधि मार्च में अलग-अलग तिथियों पर समाप्त होती है।

चुनाव आयोग इस महीने की पहली छमाही में पांच राज्यों के लिए मतदान की तारीखों की घोषणा कर सकता है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks